शहीद सिपाही का मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने को भटक रही हरियाणा पुलिस

सितंबर में हरिद्वार में बदमाश की गोली से शहीद हुए क्राइम ब्रांच फरीदाबाद के सिपाही संदीप का मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने के लिए हरियाणा पुलिस को भटकना पड़ रहा है। कभी आनलाइन साइट में दिक्कत तो कभी अधिकारी दफ्तर में नहीं मिलते। जिस कारण अभी तक शहीद सिपाही का मृत्यु प्रमाण पत्र जारी नहीं हो सका है। सोमवार को भी हरियाणा पुलिस की एक टीम इस सिलसिले में हरिद्वार पहुंची।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 06:23 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 06:23 PM (IST)
शहीद सिपाही का मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने को भटक रही हरियाणा पुलिस
शहीद सिपाही का मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने को भटक रही हरियाणा पुलिस

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: सितंबर में हरिद्वार में बदमाश की गोली से शहीद हुए क्राइम ब्रांच फरीदाबाद के सिपाही संदीप का मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने के लिए हरियाणा पुलिस को भटकना पड़ रहा है। कभी आनलाइन साइट में दिक्कत तो कभी अधिकारी दफ्तर में नहीं मिलते। जिस कारण अभी तक शहीद सिपाही का मृत्यु प्रमाण पत्र जारी नहीं हो सका है। सोमवार को भी हरियाणा पुलिस की एक टीम इस सिलसिले में हरिद्वार पहुंची।

फरीदाबाद के मुजेशर थाना क्षेत्र में डकैती डालकर फरार हुए बदमाशों का पीछा करते हुए फरीदाबाद क्राइम ब्रांच की एक टीम 30 सितंबर को हरिद्वार पहुंची थी। टीम ने चार बदमाशों को पंडित दीनदयाल उपाध्याय पार्किंग में पकड़ लिया और पांचवें बदमाश का इंतजार किया जा रहा था। उसी दौरान पकड़े गए बदमाश अंशु उर्फ मोनू निवासी शतावर गांव, बलिया उत्तर प्रदेश ने क्राइम ब्रांच के सिपाही संदीप नरवाना को गोली मार दी थी। सिपाही की मौके पर ही मौत हो गई थी। हालांकि सर्च आपरेशन चलाने के बाद उसी रात बदमाश को पकड़ लिया गया था। चूंकि, सिपाही की मौत और पोस्टमार्टम हरिद्वार में हुआ, इसलिए मृत्यु प्रमाण पत्र के लिए नगर निगम हरिद्वार में आवेदन किया गया था। लेकिन साइट में खराबी आने के कारण प्रमाण पत्र अभी तक भी नहीं बन पाया है। सोमवार को हरियाणा पुलिस की तीन सदस्यीय टीम नगर निगम पहुंची और जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र पंजीकरण कार्यालय में संबंधित लिपिक और कर्मचारियों से प्रमाण पत्र को लेकर बातचीत की। टीम ने डीजी हेल्थ, सीएमओ सहित कई अधिकारियों के नंबर जुटाए। इसके बाद यहां से देहरादून के लिए टीम रवाना हो गई। इस मामले में नगर आयुक्त दयानंद सरस्वती ने बताया कि वह टीम के आने की कोई सूचना उन्हें नहीं मिली है। बताया कि वह देहरादून में बैठक में हैं।

chat bot
आपका साथी