हरिद्वार नगर निगम: एजेंडे पर नहीं हो पाई चर्चा, अब सोमवार को होगी बोर्ड बैठक

नगर निगम बोर्ड की बैठक कुछ ही देर में टाउन हॉल में शुरू होने वाली है। नगर आयुक्त और महापौर के अलावा कई पार्षद पहुंच चुके है। ज्वालापुर जगजीतपुर और सीतापुर क्षेत्र के 17 पार्षदों ने नगर निगम प्रशासन पर बोर्ड बैठक की सूचना न देने का आरोप लगाया।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sat, 30 Jan 2021 12:06 PM (IST) Updated:Sat, 30 Jan 2021 12:06 PM (IST)
हरिद्वार नगर निगम: एजेंडे पर नहीं हो पाई चर्चा, अब सोमवार को होगी बोर्ड बैठक
टाउन हॉल के बाहर पार्षदों का प्रदर्शन। जागरण

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। नगर निगम बोर्ड की बैठक में एजेंडों पर चर्चा न हो पाने के चलते स्थगित बैठक अब सोमवार को होगी। शनिवार को साठ में से सात वार्ड के पार्षदों के प्रस्ताव पर ही चर्चा हो पाई। 147 के करीब प्रस्ताव पास हुए। सफाई आदि को लेकर पार्षदों के हंगामे के चलते बैठक देर से शुरू हुई। 

बैठक में सभी 60 पार्षदों के प्रस्तावों पर चर्चा होनी थी। तय हुआ कि प्रस्तावों पर चर्चा वार्ड 60 से शुरू हो। शाम तक केवल सात (वार्ड 53 तक) वार्ड के पार्षदों के प्रस्तावों पर ही चर्चा हो पाई। करीब 147 प्रस्तावों पर मुहर लगी। इनमें 53 निर्माण संबंधी प्रस्ताव शामिल रहे। इसके अलावा कई प्रस्ताव नीतिगत और दूसरे विभागों से संबंधित थे। सहायक नगर आयुक्त महेंद्र कुमार यादव ने बताया कि सभी साठ पार्षदों के प्रस्तावों पर चर्चा न होने पाने के चलते बैठक स्थगित कर दी गई। अब सोमवार को प्रस्तावों पर चर्चा होगी। 

इन प्रस्तावों पर लगी मुहर

पर्वतीय जिलों के जिला विकास प्राधिकरण की भांति हरिद्वार-रुड़की विकास प्राधिकरण की समाप्ति का प्रस्ताव  600 सफाई कर्मियों की भर्ती का प्रस्ताव 10 हजार स्ट्रीट लाइट क्रय करने का प्रस्ताव अलग-अलग क्षेत्रों के लिए चार नए कूड़ा प्रोजेक्ट  ढाई लाख तक आकस्मिक कार्यों की निधि को मंजूरी

एसएनए ने पार्षद के खिलाफ दी तहरीर

सहायक नगर आयुक्त विनोद कुमार ने संदेश नगर वार्ड के पार्षद शुभम मंदोला के खिलाफ शहर कोतवाली में तहरीर दी है, जिसमें सहायक नगर आयुक्त ने आत्मसम्मान को ठेस पहुंचाने और धमकी देने का आरोप लगाया है। कोतवाल अमरजीत सिंह ने बताया कि तहरीर मिली है। जिसकी जांच की जा रही है। 

यह भी पढ़ें- Dehradun Nagar Nigam: शहर के विकास के लिए पांच अरब का बजट मंजूर, जानिए बोर्ड बैठक के अन्य फैसले

chat bot
आपका साथी