तांडव वेब सीरीज को लेकर आक्रोशित अखाड़ा परिषद, कहा भविष्य में ऐसी हरकत ना करने का दें हलफनामा

तांडव वेब सीरीज को लेकर आक्रोशित अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद और उसके राष्ट्रीय अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने वेब सीरीज के निर्माता अली अब्बास जफर के माफीनामा को नाकाफी बताया है। मंगलवार को इंटरनेट मीडिया पर जारी अपने बयान में उन्‍होंने यह बात कही।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 04:45 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 09:52 PM (IST)
तांडव वेब सीरीज को लेकर आक्रोशित अखाड़ा परिषद, कहा भविष्य में ऐसी हरकत ना करने का दें हलफनामा
अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। तांडव वेब सीरीज को लेकर आक्रोशित अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद और उसके राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरि ने तांडव वेब सीरीज के निर्माता अली अब्बास जफर के माफीनामा को नाकाफी बताया है। मंगलवार को इंटरनेट मीडिया पर जारी अपने बयान में उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा है कि तांडव वेब सीरीज और उससे जुड़े सभी अभिनेता, अभिनेत्री, सहकलाकार व अन्य सदस्य सहित पूरे बॉलीवुड के समुदाय विशेष के अभिनेता, अभिनेत्री तथा अन्य सदस्य अपने-अपने क्षेत्रों में संबंधित सरकारी अधिकारियों को भविष्य में इस किस्म की कोई हरकत ना करने संबंधित हलफनामा देंगे, तभी अखाड़ा परिषद उन्हें माफ करेगी। कहा कि उन्हें अपने हलफनामे में इस बात का विश्वास दिलाना कि वह जाने-अनजाने भविष्य में ऐसी किसी फिल्म, वेबसीरिज आदि में न तो काम करेंगे और न ही किसी अन्य तरीके से उसका हिस्सा बनेंगे।

मंगलवार को इंटरनेट मीडिया पर जारी अपने बयान में श्रीमहंत नरेंद्र गिरि ने स्पष्ट किया कि यह लगातार हो रहा है और बॉलीवुड में फिल्म इंडस्ट्रीय में कोई भी इसके खिलाफ आवाज उठाने को या विरोध करने को तैयार नहीं, खासकर संबंधित समुदाय विशेष के लोग। उन्होंने कहा है कि वेब सीरीज तांडव के डायरेक्टर अली अब्बास जफर ने तब माफी मांगी है, जब उनके खिलाफ यूपी की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है और सीएम योगी ने पुलिस को कार्रवाई का निर्देश दिया।

इससे साफ जाहिर होता है कि बॉलीवुड के अन्य सदस्यों की भी मूक सहमति इसमें शामिल है, इसलिए सभी को देश की जनता माफी मांगते हुए यह विश्‍वास दिलाना होगा कि भविष्य में वह सनातन हिंदू धर्म के देवी-देवताओं, संत-महात्माओं और महापुरुषों का उपहास उड़ाने व उनकी मान प्रतिष्ठा को चोट पहुंचाने वाले किसी भी कार्य में भाग नहीं लेंगे और ना ही ऐसा करेंगे। चेतावनी दी कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद इस मामले में पूर्व में दिए अपने बयान पर कायम रहेगा और उसी अनुरूप कार्रवाई करेगा।

कहा कि हिन्दू देवी देवताओं का मजाक उड़ाना या फिर अशोभनीय टिप्पणी करना कुछ लोगों की आदत बन गयी है, बॉलीवुड में वर्ग विशेष के डॉयरेक्टर और प्रोड्यूसर के हिन्दू देवी-देवताओं को अपमानित करने के षड्यंत्र को संत समाज अब सहन नहीं करेगा। लिहाजा इस पर रोक लगाया जाना बेहद जरुरी हो गया है। चेतावनी दी कि इसके लिए संत समाज को जो भी कुछ करना पड़ेगा, वह उससे पीछे नहीं हटेगा। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने तांडव वेब सीरिज को लेकर पूर्व में दिये अपने बयान में चेतावनी दी थी कि अगर बॉलीवुड में इस किस्म की प्रवृत्ति पर रोक नहीं लगी तो अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद, उससे जड़े अखाड़ों के साधु-संन्यासी, संत-महात्मा और नागा साधु मुंबई जाकर इसके खिलाफ बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्रीज पर हल्ला बोलेंगे।

यह भी पढ़ें-हिंदू देवी-देवताओं के अपमान पर भड़की अखाड़ा परिषद

chat bot
आपका साथी