सख्ती से नहीं कराया जा सकता सोशल डिस्टेंसिंग का पालन, पैदा हो सकते हैं भगदड़ जैसे हालात- गुंज्याल

Haridwar Kumbh Mela 2021 कुंभ मेला आइजी संजय गुंज्याल का कहना है कि अगर घाटों पर सख्ती से सोशल डिस्टेंसिंग बनाए जाने की कोशिश की जाती है तो भगदड़ जैसे हालात पैदा हो सकते हैं। यहां सख्ती से सामाजिक दूरी के नियम को लागू करा पाना संभव नहीं है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 07:57 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 11:01 AM (IST)
सख्ती से नहीं कराया जा सकता सोशल डिस्टेंसिंग का पालन, पैदा हो सकते हैं भगदड़ जैसे हालात- गुंज्याल
सख्ती से नहीं कराया जा सकता सोशल डिस्टेंसिंग का पालन।

एएनआइ, हरिद्वार। Haridwar Kumbh Mela 2021 चैत्र कृष्ण अमावस्या को पड़ रहे कुंभ के पहले शाही स्नान (Shahi Snan) को कुंभनगरी पूरी तरह तैयार है। इसके लिए पुलिस-प्रशासन भी व्यवस्थाओं पर पैनी नजर बनाए हुए हैं। हालांकि, कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Outbreak) के बीच भीड़ को नियंत्रित करने की भी चुनौती बनी हुई है। कुंभ मेला आइजी संजय गुंज्याल का कहना है कि अगर घाटों पर सख्ती से सोशल डिस्टेंसिंग बनाए जाने की कोशिश की जाती है तो भगदड़ जैसे हालात पैदा हो सकते हैं। यहां सख्ती से सामाजिक दूरी के नियम को लागू करा पाना संभव नहीं है।  

हरिद्वार महाकुंभ (Haridwar Maha Kumbh) को लेकर आम से लेकर खास हर किसी में उत्साह बना हुआ है। आज यानी 12 अप्रैल को सोमवती अमावस्या (Somvati  Amavasya) पर पहला शाही स्नान होने जा रहा है। ऐसे में व्यवस्थाओं को दुरुस्त रखने के लिए कुंभ मेला आइजी संजय गुंज्याल कमान संभाले हुए हैं। पुलिस-प्रशासन की घाटों पर पैनी नजर बनी हुई है। हालांकि, चुनौतियां भी कम नहीं है। कोरोना वायरस संक्रमण के बीच होने जा रहे पहले शाही स्नान पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं। 

मेला आइजी संजय गुंज्याल का कहना है कि हम लोगों से लगातार कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए बनाए गए नियमों का पालन करने के लिए लगातार अपील कर रहे हैं, लेकिन भारी भीड़ के कारण, आज चालान जारी करना व्यावहारिक रूप से संभव नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि घाटों पर सोशल डिस्टेंसिंग सुनिश्चित करना बेहद मुश्किल है। 

यह भी पढ़ें- LIVE Haridwar Kumbh 2021: कुंभ का पहला शाही स्नान आज, जानें- समय और कौन सा अखाड़ा सबसे पहले करेगा स्नान

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी