अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष बोले,कुंभ को भव्य रूप में संपन्न कराए सरकार

Haridwar Kumbh Mela 2021 अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरि महाराज ने कहा कि उत्तर प्रदेश में माघ मेला संपन्न हो चुका है। देश भर से पहुंचे लाखों लोग माघ मेले में सम्मिलित हुए और गंगा स्नान किया।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 10:16 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 10:16 AM (IST)
अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष बोले,कुंभ को भव्य रूप में संपन्न कराए सरकार
अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष बोले, कोरोना से न डरे सरकार। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। Haridwar Kumbh Mela 2021 अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरि महाराज ने कहा कि उत्तर प्रदेश में माघ मेला संपन्न हो चुका है। देश भर से पहुंचे लाखों लोग माघ मेले में सम्मिलित हुए और गंगा स्नान किया। इसे देखते हुए उत्तराखंड सरकार को भी कुंभ मेले को भव्य रूप से संपन्न कराना चाहिए।

निरंजनी अखाड़े में जारी एक बयान में अखाड़ा परिषद अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरि ने कहा कि 12 वर्ष में होने वाला कुंभ मेला सनातन धर्म को मानने वाले करोड़ों व्यक्तियों की आस्था का केंद्र है। देश-विदेश से करोड़ों श्रद्धालु व लाखों संत कुंभ मेले में गंगा स्नान करने के लिए हरिद्वार आते हैं। कुंभ के दौरान गंगा तट पर होने वाले संत समागम से निकलने वाला आध्यात्मिक संदेश पूरी दुनिया का मार्गदर्शन करता है। लेकिन, कोरोना के नाम पर श्रद्धालुओं पर जिस प्रकार की बंदिशें लगाई जा रही हैं, वह उचित नहीं है।

सरकार को कोरोना से बचाव के लिए सभी इंतजाम करने के साथ-साथ कुंभ मेले में भंडारे, कथा और प्रवचन पांडाल लगाने की अनुमति देने चाहिए, ताकि श्रद्धालु धर्म लाभ उठा सकें। उन्होंने सरकार से करोना से न डरने का आग्रह करते हुए कहा कि हरिद्वार कुंभ में सभी तरह की सुविधाएं व व्यवस्थाएं की जाएं। सरकार की जो गाइडलाइन होगी, सभी उसका पालन करेंगे। संत हमेशा ही कहते रहे हैं कि सरकार के दिशा-निर्देशों का पूरी तरह पालन किया जाएगा। 

यह भी पढ़ें- Haridwar Kumbh 2021: कुंभ मेले के लिए एसओपी जारी, पंजीकरण अनिवार्य; इन बातों का भी रखें ध्यान

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी