आनंद अखाड़े की अलग से होगी पेशवाई, किसी अखाड़ों के संत-महात्मा हो सकते हैं शामिल- नरेंद्र गिरि

Haridwar Kumbh Mela 2021 निरंजनी अखाड़े की पेशवाई में शामिल आनंद अखाड़े की शुक्रवार को अलग से हो रही है। इसे वजह बताते हुए अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा किसी भी अखाड़े की पेशवाई में अन्य अखाड़ों के संत-महात्मा के शामिल होने पर बंदिश नहीं।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 10:21 AM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 10:21 AM (IST)
आनंद अखाड़े की अलग से होगी पेशवाई, किसी अखाड़ों के संत-महात्मा हो सकते हैं शामिल- नरेंद्र गिरि
आनंद अखाड़े की अलग से होगी पेशवाई।

जागरण संवाददात, हरिद्वार। Haridwar Kumbh Mela 2021 निरंजनी अखाड़े की पेशवाई में शामिल आनंद अखाड़े की शुक्रवार को अलग से हो रही है। इसे वजह बताते हुए अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरि ने कहा कि किसी भी अखाड़े की पेशवाई में अन्य अखाड़ों के संत-महात्मा के शामिल होने पर कोई बंदिश नहीं है। पर इसका यह मतलब ये नहीं है कि उस अखाड़े की पेशवाई नहीं निकलेगी।

उन्होंने कहा कि आनंद अखाड़ा निरंजनी अखाड़े का छोटा भाई है और इस नाते वह निरंजनी अखाड़े की पेशवाई में शामिल हुआ, जिस तरह हम उनकी पेशवाई के लिए उन्हें शुभकामनाएं दे रहे हैं। उसी तरह उन्होंने भी हमारी पेशवाई में शामिल होकर हमें शुभकामनाएं दी। 

यह भी पढ़ें- Haridwar Kumbh Mela 2021: अवधूती उल्लास में सराबोर हुई कुंभनगरी, रोमांचित कर रहे थे नागा संन्यासियों के हैरतअंगेज करतब; देखें तस्‍वीरों में

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी