Haridwar Dengue Update: रुड़की के गाधारौणा में 19 बुखार पीड़ि‍तों में डेंगू की पुष्टि, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप की स्थिति

Haridwar Dengue Update लंढौरा के गाधारौणा गांव में 19 बुखार पीड़ि‍तों में डेंगू की पुष्टि हुई है। सिविल अस्पताल रुड़की में हुई एलाइजा जांच में इन मरीजों में डेंगू आया है। एलाइजा जांच की रिपोर्ट आने के बाद से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप की स्थिति है।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 06:06 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 06:06 PM (IST)
Haridwar Dengue Update: रुड़की के गाधारौणा में 19 बुखार पीड़ि‍तों में डेंगू की पुष्टि, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप की स्थिति
लंढौरा के गाधारौणा गांव में 19 बुखार पीड़ि‍तों में डेंगू की पुष्टि हुई है।

संवाद सहयोगी, रुड़की : Haridwar Dengue Update लंढौरा के गाधारौणा गांव में 19 बुखार पीड़ि‍तों में डेंगू की पुष्टि हुई है। सिविल अस्पताल रुड़की में हुई एलाइजा जांच में इन मरीजों में डेंगू आया है। एलाइजा जांच की रिपोर्ट आने के बाद से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप की स्थिति है। आशा की तीन टीमें गांव में घर-घर जाकर कीटनाशक का छिड़काव कर रही है।

गाधौराणा गांव में कई ग्रामीणों को संदिग्ध बुखार होने की बात सामने आई थी। इस पर स्वास्थ्य विभाग ने टीम भेजकर वहां सर्वे कराया। इसमें कई ग्रामीणों को बुखार होने की पुष्टि हुई थी। गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शिविर लगाकर बुखार पीडि़त 86 ग्रामीणों के सैंपल लिए थे। इन ग्रामीणों के सैंपल की सिविल अस्पताल की लैब में एलाइजा जांच कराई गई थी। रविवार को इनकी जांच रिपोर्ट आ गई है। वेक्टर इंस्पेक्टर सीएम कंसवाल ने बताया कि आशा की टीम घर-घर जाकर ग्रामीणों को डेंगू के प्रति जागरूक कर रही है। कीटनाशक का छिड़काव कराया जा रहा है। डेंगू के लार्वा को नष्ट कराने का काम जारी है। उन्होंने बताया कि सोमवार को एक टीम फिर से गांव जाएगी। जहां बुखार पीडि़तों के सैंपल लिए जाएंगे। साथ ही दवा आदि भी दी जाएगी।

यह भी पढ़ें- Dehradun Dengue Update: कोरोना से राहत तो अब डेंगू का खतरा, चार और में पुष्टि; आंकड़ा पहुंचा 65

सड़कों के गड्ढे भरने की मांग

हरिद्वार: अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत जिला इकाई का प्रतिनिधिमंडल जिलाध्यक्ष अनूप प्रकाश भारद्वाज एडवोकेट के नेतृत्व में कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद से मिला। प्रतिनिधिमंडल ने गैस कंपनी की ओर से खोदे गए गड्ढों को न भरने से आमजन को हो रही समस्याओं से अवगत करवाया।

अनूप प्रकाश भारद्वाज ने कहा कि गैस पाइप लाइन बिछाने के लिए निमार्णदायी कंपनी की ओर से सड़कों की खुदाई के बाद गड्ढों को नहीं भरा गया। इससे आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद ने जल्द से जल्द समस्या के निराकरण का आश्वासन दिया। प्रतिनिधिमंडल में डॉ. पूनम गुप्ता, रजत जैन, मेहरदास, पवन कुमार, हिमांशु, करणपाल, राहुल कुमार, शिवाकांत पाठक, प्रदीप वर्मा आदि शामिल रहे।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में हड़ताल से बस निरस्त हुई तो बर्खास्त होंगे कर्मचारी, रोडवेज मुख्यालय ने जारी किया आदेश

chat bot
आपका साथी