IIT रुड़की में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या घटकर हुई 23, अभी 90 छात्र क्वारंटाइन

Haridwar Coronavirus Update भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आइआइटी) रुड़की (IIT Roorkee) में कोरोना वायरस के सक्रिय मामलों की संख्या घटकर लगभग 23 रह गई है जबकि क्वारंटाइन छात्र-छात्राओं की संख्या करीब 90 है।उधर कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या कम होने से संस्थान परिसर ने भी थोड़ी राहत महसूस की है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Wed, 28 Apr 2021 05:54 PM (IST) Updated:Wed, 28 Apr 2021 05:54 PM (IST)
IIT रुड़की में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या घटकर हुई 23, अभी 90 छात्र क्वारंटाइन
IIT रुड़की में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या घटकर हुई 23। प्रतीकात्मक फोटो

जागरण संवाददाता, रुड़की। Haridwar Coronavirus Update  भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आइआइटी) रुड़की (IIT Roorkee) में कोरोना वायरस (Coronavirus Outbreak) के सक्रिय मामलों की संख्या घटकर लगभग 23 रह गई है, जबकि क्वारंटाइन छात्र-छात्राओं की संख्या करीब 90 है। उधर, कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या कम होने से संस्थान परिसर ने भी थोड़ी राहत महसूस की है।

कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर ने भयावह रूप लिया हुआ है। देशभर में कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। उत्तराखंड में भी कोरोना का कहर जारी है। वहीं, कोविड-19 की दूसरी लहर में अब तक आइआइटी रुड़की में 315 छात्र-छात्राएं कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं। कुछ फैकल्टी के अलावा काफी संख्या में स्टॉफ और उनके स्वजन की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आ चुकी है। वहीं, विद्यार्थियों के इतनी अधिक संख्या में कोरोना पॉजिटिव आने के बाद संस्थान प्रशासन की चिंता काफी बढ़ गई थी लेकिन अब संस्थान परिसर में छात्रों के सक्रिय मामलों की संख्या काफी कम हो गई है। 

संस्थान से मिली जानकारी के अनुसार परिसर में बनाए गए कोविड केयर सेंटर (Covid Care Center) में कोरोना के करीब 23 मामले सक्रिय हैं, जबकि लगभग 90 छात्रों को कोविड केयर सेंटर से स्थानांतरित करके एक सप्ताह के लिए क्वारंटाइन किया गया है। कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या कम होने के कारण संस्थान प्रशासन को भी कुछ राहत मिली है। उधर, संस्थान परिसर में रह रहे अधिकांश छात्र अपने गृह राज्यों को लौट गए हैं।

यह भी पढ़ें- LIVE Uttarakhand Coronavirus News: झबरेड़ा विधायक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, सीएम से भी की थी मुलाकात

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी