Haridwar Coronavirus Update: रुड़की में बढ़ रहा कोरोना ग्राफ, एक ही दिन में मिले 384 संक्रमित

कोरोना संक्रमण कम होने के बजाए लगातार बढ़ता जा रहा है। रुड़की में गुरुवार को रिकार्ड तोड़ कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग भी इतनी बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने से परेशान हो गया है। अकेले रुड़की शहर में 384 कोरोना संक्रमित मिले हैं।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 07:11 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 07:11 PM (IST)
Haridwar Coronavirus Update: रुड़की में बढ़ रहा कोरोना ग्राफ, एक ही दिन में मिले 384 संक्रमित
रुड़की में बढ़ रहा कोरोना ग्राफ, एक ही दिन में मिले 384 संक्रमित।

संवाद सहयोगी, रुड़की। कोरोना संक्रमण कम होने के बजाए लगातार बढ़ता जा रहा है। रुड़की में गुरुवार को रिकार्ड तोड़ कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग भी इतनी बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने से परेशान हो गया है। अकेले रुड़की शहर में 384 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। 

कोरोना वायरस संक्रमण के आगे कोविड कर्फ्यू भी बेअसर नजर आ रहा है। इसका सबसे बड़ा कारण है कि बाजारों में दोपहर 12 बजे तक लगने वाली भीड़ है, जिसके चलते कोरोना संक्रमण कम होने के बजाए लगातार बढ़ रहा है। शारीरिक दूरी का खुलकर उल्लंघन हो रहा है। दुकानों पर लोग भीड़ लगा रहे हैं। बाजारों में जाम ही जाम नजर आता है। पुलिस प्रशासन की ओर से भी ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इसके चलते कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा रिकॉर्ड तोड़ रहा है। 

गुरुवार को अकेले रुड़की में 384 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। सिविल अस्पताल रुड़की के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. संजय कंसल ने बताया कि कोरोना मरीजों की संख्या जिस तरह से बढ़ रही है। यह बेहद गंभीर स्थिति है। सभी को इसके प्रति जागरूकता दिखाने की जरूरत है। घर से अनावश्यक रुप से बाहर न निकलें। जितना हो सके, घर पर ही रहें।

कोविड कंट्रोल रूम में ड्यूटी पर नहीं पहुंचे 11 शिक्षक

जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में बनाए गए कोविड हेल्पलाइन कंट्रोल रूम में 11 शिक्षक ड्यूटी पर नहीं मिले हैं। शिक्षकों ने पर विभागीय कार्रवाई के लिए मुख्य शिक्षा अधिकारी को लिखा है। साथ ही सभी 11 शिक्षकों को ड्यूटी पर उपस्थित होने के लिए कहा गया है।डायट में कोविड हेल्पलाइन कंट्रोल रूम चल रहा है। कंट्रोल में 11 प्राथमिक शिक्षकों की ड्यूटी लगाई थी। होम आइसोलेशन नोडल अधिकारी नंदन कुमार ने कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया।

इस दौरान 11 प्राथमिक शिक्षक ड्यूटी पर नहीं मिले हैं। नोडल अधिकारी ने इसके लिए मुख्य शिक्षा अधिकारी हरिद्वार को पत्र लिखा है, जिसमें कहा गया है कि शिक्षकों की अनुपस्थिति के कारण कंट्रोलरूम का कार्य प्रभावित हुआ है। उन्होंने शिक्षकों की सूची जारी करते हुए उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने के लिए कहा है। साथ ही शिक्षकों को ड्यूटी पर उपस्थित होने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें- पिछले पांच दिन में 26 फीसद रही देहरादून में कोरोना संक्रमण दर

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी