सरकारी स्कूलों बढ़ी बच्चों की संख्या, पब्लिक स्कूल बंद

स्कूल खुलने के बाद राजकीय प्राथमिक विद्यालयों में बचों की संख्या बढ़ रही है। बुधवार को दूसरे दिन भी काफी संख्या में बचे पढ़ाई के लिए स्कूल पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 06:43 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 06:43 PM (IST)
सरकारी स्कूलों बढ़ी बच्चों की संख्या, पब्लिक स्कूल बंद
सरकारी स्कूलों बढ़ी बच्चों की संख्या, पब्लिक स्कूल बंद

संवाद सहयोगी, झबरेड़ा : स्कूल खुलने के बाद राजकीय प्राथमिक विद्यालयों में बच्चों की संख्या बढ़ रही है। बुधवार को दूसरे दिन भी काफी संख्या में बच्चे पढ़ाई के लिए स्कूल पहुंचे। जबकि निजी स्कूल शासन के निर्देश के बाद भी आफलाइन कक्षाएं शुरू करने से कतरा रहे हैं। हालांकि कई निजी स्कूल एक अक्टूबर से प्राइमरी के बच्चों की आफलाइन कक्षाएं शुरू करने की बात कह रहे हैं।

कोरोना के चलते पिछले डेढ़ साल से स्कूल बंद पड़े थे। शासन के निर्देश पर मंगलवार से प्राथमिक विद्यालय को खोला गया। पहले दिन से ही प्राथमिक विद्यालयों में रौनक नजर आई। दूसरे दिन बुधवार को और अधिक संख्या में बच्चे स्कूल पहुंचे। कस्बे में स्थित राजकीय प्राइमरी पाठशाला के प्रधानाध्यापक रविद्र कुमार ने बताया कि बच्चों में स्कूल आने का काफी उत्साह दिखाई दे रहा है। स्कूल आने वाले छात्र-छात्राओं की उपस्थिति दूसरे दिन 80 फीसद रही। स्कूल में शिक्षकों ने पढ़ाई शुरू करा दी है। इसी तरह से अन्य राजकीय प्राथमिक विद्यालयों में भी बच्चों ने आना शुरू कर दिया है। लेकिन, निजी स्कूलों में प्राथमिक के बच्चों को अभी नहीं बुलाया गया है। उनकी आनलाइन ही कक्षाएं चलाई जा रही हैं। पब्लिक स्कूलों के प्रबंधक विश्वास कुमार व ईशम सिंह चौहान का कहना है कि पब्लिक स्कूलों के प्रबंधकों की एक बैठक हुई है। जिसमें एक अक्टूबर से कक्षा एक से पांच तक के बच्चों की शिक्षा शुरू करने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि 30 सितंबर तक बच्चों के अभिभावकों से बच्चों को स्कूल भेजने के लिए सहमति पत्र लिए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी