अल्मोड़ा के दूनागिरि में वज्रपात से जीआइसी के उपकरण फुंके, छुट्टी के बाद हुई घटना, बड़ा हादसा टला

राजकीय इंटर कॉलेज के भवन पर पड़ा। वज्रपात के कारण विद्यालय के विद्युत उपकरण धमाकों के साथ फुंक गए। प्रधानाचार्य गोपाल कृष्ण त्रिपाठी के मुताबिक विद्यालय का कंप्यूटर इन्वर्टर धमाके से विद्यालय के बाहर मैदान तक बिखरे पड़े हैं। बिजली की लाइन भी तहस नहस हो गई है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Wed, 01 Sep 2021 11:17 PM (IST) Updated:Wed, 01 Sep 2021 11:17 PM (IST)
अल्मोड़ा के दूनागिरि में वज्रपात से जीआइसी के उपकरण फुंके, छुट्टी के बाद हुई घटना, बड़ा हादसा टला
घटना अवकाश के बाद शाम को हुई। इससे बड़ा हादसा टल गया।

जागरण संवाददाता, द्वाराहाट (अल्मोड़ा): पहाड़ में सायंकाल मौसम का मिजाज बदलने के बाद उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में वज्रपात से लोग सहम गए। दूनागिरि क्षेत्र में राजकीय इंटर कॉलेज के भवन के समीप आकाशीय बिजली गिरने से विद्युत उपकरण फुंक गए। विद्यालय के कंप्यूटर व इंवर्टर धमाके के साथ जहां तहां बिखर गए। मीटर बॉक्स जल कर दीवार पर लटक गया। गनीमत रही कि घटना अवकाश के बाद शाम को हुई। इससे बड़ा हादसा टल गया। 

पर्वतीय क्षेत्रों में बुधवार को दोपहर बाद ही मौसम ने करवट ले ली थी। शाम को बारिश के साथ हवा भी तेज बहने लगी। इसी दरमियान भीषण गर्जना के साथ आकाशीय बिजली गिरी। इसका असर राजकीय इंटर कॉलेज के भवन पर पड़ा। वज्रपात के कारण विद्यालय के विद्युत उपकरण धमाकों के साथ फुंक गए। प्रधानाचार्य गोपाल कृष्ण त्रिपाठी के मुताबिक विद्यालय का कंप्यूटर, इन्वर्टर धमाके से विद्यालय के बाहर मैदान तक बिखरे पड़े हैं। बिजली की लाइन भी तहस नहस हो गई है। अनहोनी की संभावना को देखते हुए विद्यालय में गुरुवार को अवकाश घोषित कर दिया गया है। प्रधानाचार्य ने बताया कि विद्यालय में कक्षा छह से 12वीं तक विद्यार्थियों के साथ ही 16 शिक्षक व कर्मचारी पहुंचे थे। आकाशीय बिजली अवकाश के बाद गिरी। इससे बड़ी दुर्घटना होने से बच गई। उन्होंने कहा कि गुरुवार को विद्यालय जाकर नुकसान का वास्तविक आकलन हो सकेगा।

chat bot
आपका साथी