दुष्कर्म मामले में गायत्री परिवार प्रमुख से पूछताछ, करीब डेढ़ घंटे चला सवाल-जवाब का दौर

युवती से दुष्कर्म के आरोपों की जांच कर रही पुलिस की टीम ने शांतिकुंज पहुंचकर गायत्री परिवार के प्रमुख डा. प्रणव पण्ड्या से पूछताछ की।

By Edited By: Publish:Sun, 31 May 2020 11:20 PM (IST) Updated:Mon, 01 Jun 2020 06:19 PM (IST)
दुष्कर्म मामले में गायत्री परिवार प्रमुख से पूछताछ, करीब डेढ़ घंटे चला सवाल-जवाब का दौर
दुष्कर्म मामले में गायत्री परिवार प्रमुख से पूछताछ, करीब डेढ़ घंटे चला सवाल-जवाब का दौर

हरिद्वार, जेएनएन। छत्तीसगढ़ की युवती से दुष्कर्म के आरोपों की जांच कर रही पुलिस की टीम ने शांतिकुंज पहुंचकर गायत्री परिवार के प्रमुख डा. प्रणव पण्ड्या से पूछताछ की। सवाल-जवाब का दौर करीब डेढ़ घंटे चला। हालांकि, इस मामले में आरोपित डा. पण्ड्या की गिरफ्तारी पर नैनीताल हाईकोर्ट से स्थगनादेश हासिल किया हुआ है। 

छत्तीसगढ़ निवासी युवती ने बीते पांच मई को डॉ प्रणव पण्ड्या के खिलाफ दिल्ली के विवेक विहार थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। युवती का आरोप है कि दस साल पहले जब वह शांति कुंज में रहती थी, उसके साथ दुष्कर्म किया गया। युवती का यह भी आरोप है कि उसने शांतिकुंज प्रमुख डा. प्रणव पंडया की पत्नी से जब इस बारे में शिकायत की तो उन्होंने मुंह बंद रखने के लिए धमकाया। 
तहरीर में युवती ने यह भी उल्लेख किया है कि उस वक्त वह नाबालिग थी। दिल्ली से हस्तांतरित मामले की जांच के लिए हरिद्वार के एसएसपी ने संयुक्त जांच टीम बनाई है। सीओ पूर्णिमा गर्ग के पर्यवेक्षण में महिला हेल्पलाइन प्रभारी मीना आर्य मामले की जांच कर रही हैं। चार दिन पहले पुलिस टीम ने दिल्ली जाकर युवती के बयान दर्ज किए थे।शनिवार की रात जांच अधिकारी मीना आर्या की अगुआई में पुलिस टीम शांतिकुंज पहुंची।
टीम ने पीड़िता के आरोपों के संबंध में गायत्री परिवार के प्रमुख डा. प्रणव पण्ड्या से लगभग डेढ़ घंटे तक पूछताछ की गई। सूत्र बताते हैं कि टीम ने फिलहाल उनकी पत्नी से कोई पूछताछ नहीं। मुकदमे में डा. पण्ड़्या की पत्‍‌नी को भी नामजद किया गया है। एसएसपी सेंथिल अवूदई कृष्णराज एस ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि मामले की जांच चल रही है।
chat bot
आपका साथी