हरिद्वार: बीजेपी विधायक चैंपियन के पिता को दो पूर्व कर्मचारियों ने लगाई 2.44 करोड़ रुपए की चपत, मुकदमा

खानपुर विधानसभा सीट से विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन के पिता को उनके दो पूर्व कर्मचारियों ने दो करोड़ 44 लाख रुपए से अधिक की चपत लगा दी। दोनों कर्मचारियों ने लंढोरा में दुकानों का किराया और किराए पर दुकान देने के नाम पर कई व्यक्तियों से कमीशन लिया था।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 10:17 AM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 01:56 PM (IST)
हरिद्वार: बीजेपी विधायक चैंपियन के पिता को दो पूर्व कर्मचारियों ने लगाई 2.44 करोड़ रुपए की चपत, मुकदमा
खानपुर से विधायक प्रणव सिंह चैंपियन। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता रुड़की। खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन के पिता को उनके दो पूर्व कर्मचारियों ने दो करोड़ 44 लाख रुपये से अधिक की चपत लगाई। आरोप है कि दोनों कर्मचारियों ने लंढौरा में दुकानों का किराया और किराये पर दुकान देने के नाम पर कई व्यक्तियों से कमीशन वसूला था। इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। 

खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन के पिता नरेंद्र सिंह कुंवर निवासी आइआरआइ कॉलोनी की लंढौरा बाजार में सैंकड़ों दुकानें हैं। लंढौरा कस्बा निवासी अजय अग्रवाल और उनके भाई संजय अग्रवाल करीब बीस साल से इनकी संपत्तियों की देखभाल कर रहे हैं। कई दुकानें और जमीन पर यह लोग निजी प्रयोग कर रहे थे। आरोप है कि काफी समय से इन्होंने किराये में हेराफेरी की। साथ ही, उन्होंने कई दुकानदारों से किराया वसूला, साथ ही दुकान देने के नाम पर  कमीशन के रूप में लाखों रुपये ले लिए।

इसकी उन्हें जानकारी नहीं लगी। हाल में जब हिसाब किताब जोड़ने पर पता चला कि दो करोड़ 44 लाख 12 हजार की रकम दोनों कर्मचारियों ने हजम की है। इस मामले में नौ जनवरी 2021 को दोनों पूर्व कर्मचारी ने मामला सामने आने के बाद विधायक चैंपियन के सामने आश्वासन दिया था कि वह रुड़की और अन्य जगह पर स्थित संपत्तियों का बैनामा उनके नाम कर देंगे। आरोप है कि इसके बाद उन्होंने ऐसा कुछ नहीं किया। उल्टा आरोपित अब  धमकी दे रहे हैं।

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राजेश साह ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने विधायक के पिता कुंवर नरेंद्र सिंह की तहरीर पर संजय अग्रवाल और अजय अग्रवाल निवासी लंढौरा के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। मामले की जांच की जा रही है। बता दें कि इससे पहले भी इससे पहले भी मंगलौर कोतवाली में इन दिनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हैं। 

यह भी पढ़ें- देहरादून में एसटीएफ ने सेना के फर्जी दस्तावेज बनाकर विदेश भेजने वाला गिरोह पकड़ा

chat bot
आपका साथी