हरिद्वार में जमीन की धोखाधड़ी में दंपती सहित चार पर मुकदमा

जमीन की धोखाधड़ी के मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर बहादराबाद थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक थानाक्षेत्र के गांव अतलमपुर बोंगला निवासी डा. ब्रजेश चौहान ने एसएसपी हरिद्वार को एक शिकायती पत्र भेजकर बताया।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 09:50 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 10:46 PM (IST)
हरिद्वार में जमीन की धोखाधड़ी में दंपती सहित चार पर मुकदमा
जमीन की धोखाधड़ी के मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर बहादराबाद थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

संवाद सूत्र, बहादराबाद: जमीन की धोखाधड़ी के मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर बहादराबाद थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक थानाक्षेत्र के गांव अतलमपुर बोंगला निवासी डा. ब्रजेश चौहान ने एसएसपी हरिद्वार को एक शिकायती पत्र भेजकर बताया कि सहदेपुर निवासी तरनजीत व उसकी पत्नी गुरमीत कौर, महिपाल व विशाल भारद्वाज ने मिलकर उनके 1.20 करोड़ रुपये धोखे से हड़प लिए।

आरोपितों ने उन्हें ज्ञानलोक कालोनी कनखल में 6100 वर्गफुट का एक प्लाट तरनजीत की पत्नी गुरमीत कौर के नाम बताया था। उन्होंने 1.8 करोड़ में प्लाट खरीद लिया और 76 लाख रुपये तरनजीत व पत्नी के लोन खाते में जमा किए। बकाया कि 32 लाख रुपये गुरमीत कौर के खाते में जमा कराए गए। 12 लाख रुपये विशाल भारद्वाज के खाते में डाले थे। लेकिन, फिर भी दाखिल-खारिज से आपत्ति नहीं हटी। जांच करने पर पता चला कि प्लाट पहले से ही किसी अन्य व्यक्ति को बेचा गया है। पीडि़त ने थाना बहादराबाद में तहरीर दी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके बाद उन्होंने एसएसपी हरिद्वार को शिकायती पत्र दिया। एसएसपी के निर्देश पर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्जकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस ने छापामारी कर चरस सहित दबोचा

हरिद्वार: मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत थाना पथरी पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए ग्राम इब्राहिमपुर में छापामारी कर चरस सहित एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। छापामारी के दौरान आरोपित साजिद के कब्जे से एक किलो दो सौ छियानबे ग्राम चरस बरामद हुई है। पथरी थाना अध्यक्ष दीपक कठैत ने बताया कि मादक पदार्थों की तस्करी व बिक्री के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत पुलिस को इब्राहिमपुर में अवैध रूप से चरस का धंधा संचालित होने की सूचना मिली थी। मुखबिर से मिली सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम ने छापामारी कर आरोपी साजिद को चरस सहित गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें- देहरादून के प्रेमनगर में कुत्ते को पीटने से रोकने पर पति-पत्नी को धुना

थानाध्यक्ष ने बताया कि आरोपित अलग-अलग व्यक्तियों से चरस खरीदकर ज्वालापुर, हरिद्वार, ऋषिकेश, लक्सर, रुड़की आदि क्षेत्रों में बेचता है। उससे पूछताछ में उसके कुछ साथियों के शामिल होने की जानकारी भी मिली है, जिनकी धरपकड़ के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। पुलिस टीम में थाना प्रभारी दीपक कठैत के साथ एसआइ विजय शैलानी, आनंदपाल, प्रीती गुसांई, कांस्टेबल सौदीश, ब्रजमोहन, दीपक, सुखविन्दर, मुकेश, प्रमोद, दिनेश आदि शामिल रहे।

यह भी पढ़ें- पावर बैंक एप मामला : दिल्ली की कंपनी के डायरेक्टर से की पूछताछ

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी