गुलदार पकड़ने को लगाए गए पिंजरे से मुर्गे हो रहे चोरी, वन विभाग ने तैनात की एसओजी; जानिए क्‍या है पूरा मामला

गुलदार को छोड़ वन विभाग को अब मुर्गों की चिंता हो रही है। गुलदार पकड़ने को तीन दिन से पिंजरे में मुर्गा बांधा जा रहा हैं लेकिन मुर्गा हर दिन चोरी हो जा रहा है। थक हारकर वन विभाग ने अब एसओजी मुर्गें की सुरक्षा में तैनात कर दी है।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Thu, 29 Apr 2021 05:52 PM (IST) Updated:Thu, 29 Apr 2021 05:52 PM (IST)
गुलदार पकड़ने को लगाए गए पिंजरे से मुर्गे हो रहे चोरी, वन विभाग ने तैनात की एसओजी; जानिए क्‍या है पूरा मामला
वन विभाग ने अब एसओजी मुर्गें की सुरक्षा में तैनात कर दी है।

जागरण संवाददाता, रुड़की: गुलदार को छोड़ वन विभाग को अब मुर्गों की चिंता हो रही है। गुलदार पकड़ने को तीन दिन से पिंजरे में मुर्गा बांधा जा रहा हैं लेकिन मुर्गा हर दिन चोरी हो जा रहा है। थक हारकर वन विभाग ने अब एसओजी मुर्गें की सुरक्षा में तैनात कर दी है।

धनौरी क्षेत्र में एक माह से गुलदार ने आतंक है। गुलदार अब तक कई ग्रामीणों को हमला कर घायल कर चुका है। इसके अलावा मवेशियों को भी अपना शिकार बना रहा है। गुलदार को पकड़ने के लिए वन विभाग की ओर से पिंजरा लगा गया है। चार दिन पहले गुलदार पिंजरे में आ गया था। इस दौरान भीड़ ने पिंजरे को चारो ओर से घेर लिया।  गुलदार ने पिंजरे के दो सरिये को भी तोड़ दिया। इसी बीच सूचना पाकर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। टीम ने गुलदार को पकड़ने की कोशिश की लेकिन गुलदार पिंजरा तोड़कर भीड़ के ऊपर से ही छलांग लगाकर भाग निकला।

यह भी पढ़ें- जिलाधिकारी ने युवाओं से की अपील, कहा- अनावश्यक सड़कों पर न घूमें युवा

वन विभाग की टीम ने फिर से दूसरे पिंजरे को लगा दिया। गुलदार को पकड़ने के लिए पिंजरे में हर रोज मुर्गां बांधा जा रहा है लेकिन सोमवार से मुर्गें के चोरी होने का क्रम जारी है। तीन दिन में तीन मुर्गें चोरी हो चुके है। वन दारोगा नरेन्द्र सैनी ने बताया कि इस संबंध में मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। वहीं वन विभाग की एसओजी की टीम को पिंजरे की रखवाली के लिए लगाया गया है।

यह भी पढ़ें- कोरोना वायरस की दूसरी लहर पहले से ज्यादा घातक, तीन दिन के भीतर दून अस्‍पताल में हुई 37 मौत

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी