कुंभ के बीच जूना अखाड़ा के पांच और संत कोरोना पॉजिटिव, अब तक 17 में हो चुकी है पुष्टि

Haridwar Coronavirus Update हरिद्वार में अखाड़ों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। जूना अखाड़ा के पांच और संत कोरोना वायरस पॉजिटिव आए हैं। इन्हें मिलाकर अब तक जूना अखाड़े के 17 संत पॉजिटिव आ चुके हैं।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 01:22 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 01:22 PM (IST)
कुंभ के बीच जूना अखाड़ा के पांच और संत कोरोना पॉजिटिव, अब तक 17 में हो चुकी है पुष्टि
कुंभ के बीच जूना अखाड़ा के पांच और संत कोरोना पॉजिटिव।

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। Haridwar Coronavirus Update हरिद्वार में अखाड़ों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। जूना अखाड़ा के पांच और संत कोरोना वायरस पॉजिटिव आए हैं। इन्हें मिलाकर अब तक जूना अखाड़े के 17 संत पॉजिटिव आ चुके हैं। वहीं, निरंजनी अखाड़े के दो और संतों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरि समेत अखाड़े के तीन संत पहले ही संक्रमित हो चुके हैं। श्रीमहंत नरेंद्र गिरि को एम्स ऋषिकेश में भर्ती कराया गया है।  इन्हें मिलाकर निरंजनी अखाड़े के पांच संत अब तक पॉजिटिव आ चुके हैं। मंगलवार को आई जांच रिपोर्ट में आह्वान और नाथ अखाड़े के एक-एक संत भी पॉजिटिव आए हैं। इनके संपर्क में अन्य संतों को चिह्नित किया जा रहा है। 

कोरोना की दूसरी लहर ने स्वास्थ्य विभाग की मुश्किलें बढ़ा दी है। कुंभ के शाही स्नानों के बीच अखाड़ों में कोरोना के बढ़ते मामलों ने भी चिंता बढ़ा दी है। कोरोना से डरे संतों ने 14 अप्रैल तक जांच से भी इन्कार कर दिया है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग भी अखाड़ों में जाने से गुरेज कर रहा है।

उधर, मेलाधिकारी स्वास्थ्य डा. अर्जुन सिंह सेंगर ने बताया कि मंगलवार को मेला क्षेत्र में 15621 श्रद्धालुओं की कोरोना जांच हुई। इनमें 98 पॉजिटिव मिले हैं। कोरोना संक्रमित अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरि को सांस लेने में तकलीफ और छाती में दर्द की शिकायत पर सोमवार रात ऋषिकेश एम्स में भर्ती करा दिया गया है। 

यह भी पढ़ें- कुंभ में तार-तार हुए Covid के नियम, तीन दिन में हर की पैड़ी पर जुटे लाखों श्रद्धालु; संक्रमितों का आंकड़ा 1000 के करीब

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी