दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

होर्डिंग चोर गिरोह के पांच सदस्य चढ़े पुलिस के हत्थे, एक है बीटेक और दूसरे ने की है आइटीआइ

पुलिस ने सड़क किनारे लगे होर्डिंग चोरी करने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने सड़क किनारे लगे होर्डिंग चोरी करने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से पुलिस ने लोडर में लदे कई होर्डिंग बरामद किए हैं। पुलिस अन्य माल बरामद करने के लिए कई स्थानों पर ताबड़तोड़ दबिश दे रही है।

Sunil NegiMon, 17 May 2021 11:59 AM (IST)

जागरण संवाददाता, रुड़की। पुलिस ने सड़क किनारे लगे होर्डिंग चोरी करने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से पुलिस ने लोडर में लदे कई होर्डिंग बरामद किए हैं। पुलिस अन्य माल बरामद करने के लिए कई स्थानों पर ताबड़तोड़ दबिश दे रही है। हार्डिंग चोरी की घटना को अंजाम देने वाले आरोपित पढ़े लिखे हैं। पुलिस ने बताया कि एक आरोपित अमित ने बीटेक कर रखी है। इसका दोस्त सलमान आइटीआइ कर चुका है। दोनों नौकरी करने के बजाये चोरी की घटना को अंजाम देने में लगे थे।

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर निवासी सत्यप्रकाश की रेशु एडवरटाइजिंग और पी एंड एन एडवरटाइजिंग कंपनी है। इस कंपनी के उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में कई जगह पर सड़क किनारे होर्डिंग से लगे हैं। पिछले कुछ समय से रुड़की और आसपास के क्षेत्र में सड़क किनारे लगे होर्डिंग चोरी हो रहे थे। कंपनी के अधिकारी चोरी करने वाले गिरोह के नजर रखे हुए थे। शनिवार को कंपनी के कुछ अधिकारियों को सूचना मिली कि रुड़की के हरिद्धार रोड पर स्थित बेलड़ा गांव के पास सड़क किनारे लगे होर्डिंग चोरी कर लोडर में लाद कर ले जाए जा रहे हैं। कंपनी के अधिकारियों ने सिविल लाइन कोतवाली पुलिस को इसकी सूचना दी।

सूचना मिलने पर सिविल लाइन कोतवाली के उपनिरीक्षक अंकुर शर्मा ने पुलिस टीम के साथ आरोपितो की घेराबंदी शुरू कर दी। पुलिस को देखते ही आरोपित लोडर लेकर रुड़की की तरफ भागने लगे। पुलिस ने पीछा कर रामपुर रोड पर लोडर को घेरकर पकड़ लिया। लोडर सवार तीन आरोपित पुलिस ने गिरफ्तार किए हैं। पुलिस ने इनके कब्जे से होर्डिंग लदा लोडर भी बरामद किया है।

सिविल लाइन कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक राजेश शाह ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों के नाम सलमान, इकराम निवासी सती मोहल्ला कोतवाली रुड़की और अमित निवासी आदर्श नगर है। तीनो आरोपित शहर के दो कबाडियो को चोरी का माल बेचते थे। पुलिस ने इन दोनों कबाड़ियों को भी गिरफ्तार किया है। इनके नाम अब्दुल सलाम और शहादत अली निवासी इमलीरोड कोतवाली रुड़की है। पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर अन्य जगह पर दबिश दे रही है, जिससे चोरी की अन्य माल बरामद किया जा सके। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि आरोपी कई सालों से चोरी की घटना को अंजाम दे रहे थे। पुलिस ने सभी पांच आरोपियों पर मुकदमा दर्ज किया है।

शातिराना अंदाज में देते थे घटना को अंजाम

सड़क किनारे लगे होल्डिंग्स चोरी करने की घटना को बड़े शातिराना अंदाज में देते थे। आरोपित कई साल से इस घटना को अंजाम दे रहे थे। रुड़की और आसपास के क्षेत्र सड़क किनारे लगे होर्डिंग्स इनके निशाने पर रहते है। होर्डिंग चोरी की घटना करते समय कोई व्यक्ति इनसे सवाल जवाब करते थे तो आरोपित यह कहकर लोगों को चकमा दे देते कि  कुंभ का स्नान खत्म हो चुका है। अब कंपनी यह होर्डिंग कहीं और लगाएगी।

यह भी पढ़ें-सहारनपुर का बदमाश तमंचे के साथ देहरादून से गिरफ्तार, गैंगस्टर का मुकदमा है दर्ज

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.