लैब टेक्नीशियन सहित पांच को कोरोना, पीएचसी बंद

कोरोना वायरस संक्रमण के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 07:49 PM (IST) Updated:Thu, 09 Jul 2020 06:14 AM (IST)
लैब टेक्नीशियन सहित पांच को कोरोना, पीएचसी बंद
लैब टेक्नीशियन सहित पांच को कोरोना, पीएचसी बंद

संवाद सहयोगी, रुड़की: कोरोना वायरस संक्रमण के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे। दो दिन में कोरोना संक्रमण के पांच मामले सामने आ चुके हैं। इनमें एक लैब टेक्नीशियन भी शामिल है। लैब टेक्नीशियन पीएचसी इमलीखेड़ा में तैनात है, जिसके चलते पांच दिन के लिए पीएचसी को बंद कर दिया गया है। इससे पहले भी पीएचसी का एक वार्ड ब्वाय कोरोना संक्रमित आ चुका है। वहीं संक्रमित चार मरीजों को मेला अस्पताल हरिद्वार एवं एक को कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया गया है।

सिविल अस्पताल के सीएमएस डॉ. संजय कंसल ने बताया कि मंगलवार रात को आई रिपोर्ट में चार व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिले हैं। ये मरीज नंद विहार कालोनी, शिवपुरम, प्रीतविहार कालोनी एवं सलेमपुर के रहने वाले हैं। जबकि एक मरीज नारसन क्षेत्र का रहने वाला है। इनमें एक मरीज इमलीखेड़ा पीएचसी में लैब टेक्नीशियन के पद पर तैनात है। लैब टेक्नीशियन को कोविड केयर सेंटर भेजा गया है। जबकि अन्य चार मरीजों को मेला अस्पताल हरिद्वार में भर्ती कराया गया है। मरीजों के संपर्क में आए लोगों की सूची तैयार की जा रही है। उनके भी कोविड-19 की जांच कराई जाएगी। सलेमपुर निवासी जिस व्यक्ति में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। वह एक बालरोग विशेषज्ञ के यहां काम करता है। पीएचसी इमलीखेड़ा प्रभारी डॉ. दिलीरमन ने बताया कि जिस लैब टेक्नीशियन में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है वह पीएचसी इमलीखेड़ा में तैनात था। इसी के चलते पांच दिन के लिए पीएचसी को आफिशियल वर्क के लिए बंद कर दिया गया है। पांच दिन तक लगातार पीएचसी को सैनिटाइज कराया जाएगा। हालांकि ओपीडी चलती रहेगी।

---------

निगेटिव को दिखा दिया पॉजिटिव सूची में

रुड़की: कोविड-19 की जांच में निगेटिव आए सालियर निवासी एक व्यक्ति को पॉजिटिव की सूची में शामिल कर दिया गया है। टीम इस मरीज को लेने के लिए उसके गांव जा रही थी कि उसकी दौरान पता चल गया कि सालियर निवासी जिस व्यक्ति का नाम कोविड-19 की पॉजिटिव रिपोर्ट में है वह वास्तव में निगेटिव है। गलती से उसका नाम पॉजिटिव सूची में आ गया है। डॉ. दिलीरमन ने बताया कि सूची में सुधार कर लिया गया है।

chat bot
आपका साथी