हरिद्वार: ज्वेलर्स शोरूम में हुई डकैती के मास्टरमाइंड समेत पांच गिरफ्तार, लाखों की नकदी और हीरे-सोने के जेवर बरामद

मोरा तारा ज्वेलर्स शोरूम में हथियारों के बल पर दिनदहाड़े दो करोड़ की डकैती के मामले में मंगलवार को बड़ी सफलता पुलिस के हाथ लगी। पुलिस व एसओजी ने डकैती के मास्टरमाइंड व ताऊ गैंग के सतीश चौधरी समेत पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Tue, 13 Jul 2021 03:13 PM (IST) Updated:Tue, 13 Jul 2021 09:55 PM (IST)
हरिद्वार: ज्वेलर्स शोरूम में हुई डकैती के मास्टरमाइंड समेत पांच गिरफ्तार, लाखों की नकदी और हीरे-सोने के जेवर बरामद
हरिद्वार: ज्वेलर्स शोरूम में हुई डकैती के मास्टरमाइंड समेत पांच गिरफ्तार।

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। मोरा तारा ज्वेलर्स शोरूम में हथियारों के बल पर दिनदहाड़े दो करोड़ की डकैती के मामले में मंगलवार को बड़ी सफलता पुलिस के हाथ लगी। पुलिस व एसओजी ने डकैती के मास्टरमाइंड व ताऊ गैंग के सतीश चौधरी समेत पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से 1.3 किलो सोना, छह किलो चांदी व हीरे के जेवरात, 12.11 लाख की नकदी के साथ ही भारी मात्रा में हथियार व कारतूस बरामद हुए हैं। एसएसपी सेंथिल अवूदई कृष्णराज एस ने ज्वालापुर कोतवाली में डकैती का पर्दाफाश किया।

मध्य हरिद्वार के मोरा तारा ज्वेलर्स शोरूम में बीते गुरुवार को हथियारबंद छह बदमाशों ने डकैती की घटना को अंजाम दिया था। बदमाशों ने शोरूम मालिक निपुण गुप्ता व उनकी पत्नी सहित पूरे स्टाफ को हथियारों के बल पर बंधक बनाया। डकैत सोना-चांदी व हीरे के जेवरात और नकदी समेटकर फरार हो गए थे। 

पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार के निर्देश पर पुलिस, एसओजी और एसटीएफ की 10 टीमें बदमाशों की तलाश में जुटी थीं। बुलंदशहर के ताऊ गैंग का हाथ सामने आने के बाद पुलिस ने तीन दिन पहले दो बदमाश सचिन उर्फ गुड्डू निवासी कल्लरहेड़ी गंगोह सहारनपुर व हिमांशु त्यागी निवासी थल इनायतपुर, बुलंदशहर और रुड़की में बदमाशों को अपने कमरे में शरण देने वाले हंसराज सैनी निवासी बुढ़ाना मुजफ्फरनगर को गिरफ्तार किया था। सीओ सिटी अभय प्रताप सिंह के नेतृत्व में गठित टीमों ने बाकी बदमाशों तलाश में उत्तर प्रदेश और दिल्ली में कई जगहों पर दबिश दी।

टीम ने मुजफ्फरनगर के खतौली बाइपास से डकैती के मास्टर माइंड सतीश चौधरी निवासी गांव सदरपुर थाना सलेमपुर जिला बुलंदशहर, अमित उर्फ फौजी निवासी यारपुर शामली, संजय उर्फ राजू निवासी ग्राम बासोती बुलंदशहर, नितिन मलिक निवासी कुरमाली शामली, सतेंद्र पाल सिंह निवासी चांदपुर बुलंदशहर को गिरफ्तार किया गया। एसएसपी सेंथिल अवूदई कृष्णराज एस ने बताया कि उनके कब्जे से नकदी व जेवरात सहित कुल 83 लाख कीमत की बरामदगी हुई है। 32 बोर की एक पिस्टल, 315 बोर के तीन तमंचे व पांच कारतूस बरामद हुए हैं। गिरफ्तार आरोपितों में सतेंद्र डकैती का माल ठिकाने लगाने वाला सुनार है।

बदमाशों ने बुलंदशहर के एक और सुनार जैकी उर्फ प्रदीप राठौर को भी डकैती का माल बेचा था। इसलिए जैकी उर्फ प्रदीप राठौर को भी मुकदमे में नामजद किया गया है। सुनार जैकी और बदमाश विकास उर्फ हिमांशु निवासी रोहिणी दिल्ली की तलाश की जा रही है। जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर बाकी बरामदगी कर ली जाएगी। इस दौरान एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय, एसपी क्राइम पीके राय, एएसपी डा. विशाखा अशोक भड़ाणे, सीओ सिटी अभय प्रताप ङ्क्षसह मौजूद रहे।

डीजीपी ने टीम को किया पुरस्कृत

पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने घटना का पर्दाफाश करने वाली टीम को 20 हजार रुपये पुरस्कार देने की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें- मुठभेड़ में घायल से पूछताछ करने मंगलौर पहुंची दून पुलिस, जानिए क्या है पूरा मामला

chat bot
आपका साथी