रुड़की में गैस सिलिंडर से भरे ट्रक में लगी आग, बड़ा हादसा होने से टला

रुड़की के जबरदस्तपुर गांव में घर के बाहर खड़े गैस सिलिंडर से लदे ट्रक में अचानक आग लग गई। गनीमत यह रही कि ट्रक चालक ने ग्रामीणों की मदद से किसी तरह आग पर काबू पाया। जिससे गैस सिलिंडर ने आग नहीं पकड़ी।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 12:55 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 12:55 PM (IST)
रुड़की में गैस सिलिंडर से भरे ट्रक में लगी आग, बड़ा हादसा होने से टला
रुड़की के जबरदस्तपुर गांव में घर के बाहर खड़े गैस सिलिंडर से लदे ट्रक में अचानक आग लग गई।

जागरण संवाददाता रुड़की। रुड़की के जबरदस्तपुर गांव में घर के बाहर खड़े एक ट्रक में अचानक आग लग गई। गनीमत यह रही कि ट्रक चालक ने ग्रामीणों की मदद से किसी तरह से आग पर काबू पाया। घटना को लेकर अफरा-तफरी का माहौल रहा। हरिद्वार के शिवालिक नगर निवासी अश्वनी का ट्रक भारत पेट्रोलियम कारपोरेशन में लगा हुआ है। इस ट्रक से घरेलू गैस सिलिंडर ढोने का काम होता है। इस ट्रक पर रुड़की सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र के जबरदस्तपुर गांव निवासी इकबाल चालक है। वह 10 मई की शाम गैस सिलेंडर लेकर निकला था। 

रामनगर में गैस सिलिंडर उतारने के बाद इकबाल खाली ट्रक को अपने घर ले गया। उसने रात के समय ट्रक अपने घर के बाहर खड़ा कर दिया। रात को करीब दो बजे अचानक ही ट्रक में आग की लपटें उठने पर उसकी नींद खुली। ट्रक में आग लगी देख ट्रक चालक इकबाल के होश फाख्ता हो गए। उसने शोर मचाया और आसपास के ग्रामीणों को मौके पर इकट्ठा कर लिया। इसके बाद आग बुझाने का प्रयास किया गया। काफी मशक्कत के बाद ट्रक में लगी आग को बुझाया जा सका। आग से ट्रक का अगला हिस्सा और टायर बुरी तरह से जल गए। 

गनीमत यह रही कि समय रहते आग पर काबू पा लिया गया। अन्यथा आसपास के घर भी इसकी चपेट में आ सकते थे। ट्रक चालक इकबाल ने घटना की सूचना ट्रक मालिक अश्वनी को दी। जिसके बाद ट्रक मालिक ने सिविल लाइंस कोतवाली पहुंचकर पुलिस को तहरीर दी। ट्रक मालिक ने बताया कि उसका किसी से कोई विवाद नहीं है। पीड़ित ने इस मामले में कार्रवाई की मांग की है। वहीं यह भी आशंका जताई जा रही है कि कहीं शॉट सर्किट होने से तो हादसा नहीं हुआ है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राजेश साह ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है। ट्रक में आग लगाने वाले के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें-ऋषिकेश में मंडी समिति के बाहर आग से आधा दर्जन ठेलियां और खोखे जले

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी