हरिद्वार में रोडवेज की वर्कशॉप में खड़ी दो बसों में लगी आग, फायर ब्रिगेड ने पाया काबू

हरिद्वार के ओल्ड इंडस्ट्रियल एरिया स्थित रोडवेज वर्कशॉप में खड़ी कंडम बसों की कटिंग के दौरान सोमवार शाम दो बसों में आग लग गई। इसे वहां अफरातफरी मच गई। सूचना पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने किसी तरहप आग पर काबू पाया। इसे अग्निकांड में कोई हताहत नहीं हुआ है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 05:53 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 05:53 PM (IST)
हरिद्वार में रोडवेज की वर्कशॉप में खड़ी दो बसों में लगी आग, फायर ब्रिगेड ने पाया काबू
हरिद्वार में रोडवेज की वर्कशॉप में खड़ी दो बसों में लगी आग।

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। रोडवेज वर्कशॉप के पास कंडम बसों की कटिंग के दौरान सोमवार शाम आग लगने से हड़कंप मच गया। आनन-फानन में दमकल की तीन गाड़ि‍यों ने आग पर काबू पाया। हालांकि अग्निकांड में कोई हताहत नहीं हुआ।

ओल्ड इंडस्ट्रियल एरिया स्थित रोडवेज वर्कशॉप में खड़ी नौ कंडम बसों की तीन दिन पहले नीलामी की गई थी। वर्कशॉप के पास ठेकेदार की ओर से गैस कटर से बसों की कटिंग कराई जा रही है। इस दौरान एक बस में आग लग गई। आनन-फानन में इसकी सूचना मायापुर फायर स्टेशन को दी गई। इस पर प्रभारी अग्निशमन अधिकारी एसएस नेगी टीम समेत मौके पर पहुंचे। तीन दमकल वाहनों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया। प्रभारी अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि आठ कंडम वाहनों को आग की चपेट में आने से बचा लिया गया। गैस कटर और वेल्डिंग के कारण आग लगना प्रतीत हो रहा है। रोडवेज के सहायक महाप्रबंधक प्रतीक जैन ने बताया कि ठेकेदार की ओर से वर्कशॉप के पास रेलवे स्टेशन की ओर जाने वाले मार्ग पर बसों की कटिंग कराई जा रही थी। रोडवेज की संपत्ति को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

आग लगने से युवक झुलसा

देहरादून में कमरे में खाना बना रहा युवक आग लगने से झुलस गया। एसओ प्रेमनगर धनराज बिष्ट ने बताया कि सोमवार शाम को अरविंद आर्य निवासी जामुनवाला ने सूचना दी कि उनके मकान में किराये पर रहने वाला इंतजार खाना बनाने की तैयारी कर रहा था। उसे इसका अहसास नहीं था कि सिलेंडर से गैस लीक हो रही है। उसने जैसे ही माचिस जलाई, वहां आग लग गई। गंभीर हालत में उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

यह भी पढ़ें-Fire In Dehradun: चकराता के गोरछा गांव में एक ग्रामीण के मकान में लगी आग

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी