डिजिटल एक्स-रे की टेबल खराब, नहीं हो पा रहे एक्स-रे

सिविल अस्पताल रुड़की में डिजिटल एक्स-रे की टेबल खराब हो गई है जिससे मरीजों के कमर और रीढ़ की हड्डी वाले एक्स-रे नहीं हो पा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 07:29 PM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 07:29 PM (IST)
डिजिटल एक्स-रे की टेबल खराब, नहीं हो पा रहे एक्स-रे
डिजिटल एक्स-रे की टेबल खराब, नहीं हो पा रहे एक्स-रे

संवाद सहयोगी, रुड़की: सिविल अस्पताल रुड़की में डिजिटल एक्स-रे की टेबल खराब हो गई है, जिससे मरीजों के कमर और रीढ़ की हड्डी वाले एक्स-रे नहीं हो पा रहे हैं। प्रतिदिन 10 से 15 मरीज बिना उपचार के ही निराश लौट रहे हैं। वही सीटी स्कैन मशीन भी पिछले तीन माह से खराब पड़ी है।

सिविल अस्पताल रुड़की में प्रतिदिन 40 डिजिटल एक्सरे होते हैं, लेकिन पिछले एक माह से कमर और रीढ़ की हड्डी आदि से संबंधित डिजिटल एक्स-रे नहीं हो पा रहे हैं। डिजिटल एक्स-रे की टेबल खराब होने की वजह से इन एक्स-रे में दिक्कत आ रही है। सिविल अस्पताल रुड़की में उपचार को आने वाले मरीजों में कई मरीज कमर और रीढ़ की हड्डी आदि से जुड़ी बीमारी से संबंधित भी होते हैं। कमर और रीढ़ की हड्डी के एक्स-रे न होने से प्रतिदिन अनेक मरीज निराश लौट रहे हैं। किशनपुर निवासी एजाज ने बताया कि उसकी कमर में दर्द है। वह उपचार के लिए सिविल अस्पताल में आया था। अस्पताल के ऑर्थोसर्जन ने उसे कमर का एक्सरे लिखा था। जब वह एक्स-रे कराने के लिए आया, तो एक्स-रे टेक्नीशियन ने बताया कि कमर के एक्सरे नहीं हो पा रहे हैं। जिसके चलते अब वह निजी एक्स-रे सेंटर पर जा रहा है। सिविल अस्पताल रुड़की के कार्यवाहक मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. महेश खेतान ने बताया कि एक्स-रे टेबल को ठीक कराने के लिए निदेशालय को लिखा जा चुका है। जल्द ही टेबल के ठीक होने की संभावना है। उधर, तीन माह से खराब पड़ी सीटी स्कैन मशीन भी ठीक नहीं हो पाई है।

chat bot
आपका साथी