किसानों ने कहीं उपवास रखा तो कहीं पर दिया धरना

कृषि कानून को लेकर किसान संगठनों ने अपने तरीके से विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान कहीं पर उपवास तो कहीं पर धरना दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Dec 2020 06:13 PM (IST) Updated:Mon, 14 Dec 2020 06:13 PM (IST)
किसानों ने कहीं उपवास रखा तो कहीं पर दिया धरना
किसानों ने कहीं उपवास रखा तो कहीं पर दिया धरना

संवाद सूत्र, मंगलौर/कलियर/भगवानपुर : कृषि कानून को लेकर किसान संगठनों ने अपने तरीके से विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान कहीं पर उपवास तो कहीं पर धरना दिया गया।

मंगलौर गुड़ मंडी पर किसान धरने पर बैठे। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों की लगातार उपेक्षा कर रही है। उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जा रहा है। इसकी वजह से किसानों में आक्रोश है। कहा कि सरकार को तीनों कृषि कानून वापस लेने ही होंगे। यहां पर किसानों ने उपवास भी रखा। इस मौके पर चौधरी आदित्य राणा, सुरेंद्र राठी, विपिन राणा, मरगूब कुरैशी, योगेश शर्मा, विजयपाल तोमर, प्रमोद सैनी, यशपाल सैनी आदि मौजूद रहे। वहीं दूसरी ओर भगवानपुर में प्रदेश अध्यक्ष आबाद अली के नेतृत्व में किसानों ने भगवानपुर तहसील मुख्यालय पर पहुंचकर प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने तहसीलदार के माध्यम से छह सूत्री मांगों को लेकर एक ज्ञापन प्रधानमंत्री को भेजा है। जिसमें तीनों कृषि कानून वापस लेने, किसानों का कर्ज माफ करने, बिजली की दरों को आधा किए जाने आदि मांगें शामिल हैं। इस मौके पर शादाब, विनय, कोशिदर आदि मौजूद रहे। उधर, कलियर में सपा कार्यकत्र्ताओं ने किसान आंदोलन के समर्थन में पीपल चौक पर सरकार के खिलाफ सांकेतिक प्रदर्शन किया। इस मौके पर सपा युवजन सभा के पूर्व जिलाध्यक्ष मौसम अली ने कहा कि भाजपा किसानों को पूंजीपतियों का गुलाम बनाना चाहती है। इस कानून को किसी भी सूरत में नहीं माना जाएगा। इस मौके पर हाजी खालिद साबरी, शाहरूख, वकार सिद्दीकी आदि मौजूद रहे।

-----

एसडीएम कार्यालय पर प्रदर्शन

रुड़की: भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के कार्यकत्र्ताओं ने उप जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन करते हुए कार्यालय में एक ज्ञापन दिया। उन्होंने मांग उठाई कि कृषि कानून को तत्काल वापस लिया जाए। इस मौके पर यूनियन के प्रदेश सचिव रवि कुमार, जिलाध्यक्ष रामपाल सिंह, सुक्रमपाल, राकेश, बालिंद्र, ऋषिपाल, नरूहसन, पवन प्रधान, धर्मेंद्र आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी