27 को किसानों का भारत बंद, उत्तराखंड में भी बैठकों का दौर शुरू; पुलिस ने किए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

27 सितंबर को भारत बंद का एलान किया गया है। इसको लेकर तमाम किसान संगठनों ने बैठक शुरू कर दी है। उत्तराखंड किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष गुलशन रोड ने बताया कि सोमवार को सभी किसान रुड़की कैनाल रोड और प्रशासनिक भवन में एकत्र होंगे।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 03:45 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 03:45 PM (IST)
27 को किसानों का भारत बंद, उत्तराखंड में भी बैठकों का दौर शुरू; पुलिस ने किए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
27 को किसानों का भारत बंद, उत्तराखंड में भी बैठकों का दौर शुरू।

जागरण संवाददाता, रुड़की। किसान संयुक्त संघर्ष मोर्चा की ओर से 27 सितंबर को भारत बंद का एलान किया गया है। इसको लेकर तमाम किसान संगठनों ने बैठक शुरू कर दी है। उत्तराखंड किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष गुलशन रोड ने बताया कि सोमवार को सभी किसान रुड़की कैनाल रोड और प्रशासनिक भवन में एकत्र होंगे और इसके बाद बाजार बंद कराया जाएगा।

उन्होंने कहा कि व्यापारी संगठनों से भी बात की गई है, जिसमें उन्होंने कहा है कि वह स्वेच्छा से ही बाजार को बंद करेंगे। वहीं, दूसरी ओर पुलिस प्रशासन ने भी भारत बंद को लेकर पर्याप्त सुरक्षा इंतजाम किए हैं। पुलिस अधीक्षक देहात परमेंद्र डोभाल ने बताया कि सभी को निर्देश दिए गए हैं कि जबरन बाजार बंद कराने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए सभी जगह पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है अतिरिक्त पुलिस बल मंगाया गया है।

भारत बंद को कांग्रेस का समर्थन

27 सितंबर को किसानों के भारत बंद के आह्वान को कांग्रेस ने समर्थन देते हुए भारत बंद को सफल बनाने का निर्णय लिया है। शनिवार को जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक डोईवाला कार्यालय में आयोजित की गई। कांग्रेस के जिला अध्यक्ष गौरव सिंह चौधरी ने सभी कांग्रेसजनों और व्यापारियों से बंद को सफल बनाने का आह्वान किया। कहा कि कांग्रेस पार्टी किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर शांतिपूर्ण बंद को अपना पूर्ण समर्थन देगी।

ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहित नेगी ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने अपने चहेतों को लाभ दिलाने के लिए किसानों के लिए ऐसे काले कानून बनाए हैं, जो किसानों को उनकी भूमि और लाभ से वंचित कर रहे हैं। नगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजवीर खत्री ने कहा कि कांग्रेस हमेशा किसानों के साथ खड़ी रही है और इस लड़ाई में भी पूरी तरह से कांग्रेस किसानों के साथ है। इस अवसर पर कार्यकारी अध्यक्ष रंजीत सिंह, नथनपुर ब्लाक अध्यक्ष सागर बिष्ट, पार्षद नागेंद्र सिंह, अब्दुल कादिर, अजय रावत, अंकित पाल, जसवंत सिंह, रोहन रावत आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें- Kisan Andolan: कलक्ट्रेट में किसानों और पुलिस के बीच नोकझोंक, जानिए क्‍या है मांग

chat bot
आपका साथी