सड़कें क्षतिग्रस्त होने पर अधिशासी अभियंता को घेरा

देहात क्षेत्र में लोक निर्माण विभाग की ओर से बनाई गई सड़कें क्षतिग्रस्त होने का आरोप लगाते हुए भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के कार्यकत्र्ताओं ने लोनिवि के अधिशासी अभियंता का घिराव करते हुए जमकर हंगामा किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 06:14 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 06:14 PM (IST)
सड़कें क्षतिग्रस्त होने पर अधिशासी अभियंता को घेरा
सड़कें क्षतिग्रस्त होने पर अधिशासी अभियंता को घेरा

जागरण संवाददाता, रुड़की: देहात क्षेत्र में लोक निर्माण विभाग की ओर से बनाई गई सड़कें क्षतिग्रस्त होने का आरोप लगाते हुए भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के कार्यकत्र्ताओं ने लोनिवि के अधिशासी अभियंता का घिराव करते हुए जमकर हंगामा किया। उन्होंने आरोप लगाया कि मानकों के अनुरूप सड़कों का निर्माण नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि यदि जल्द सड़कें दुरुस्त नहीं हुई तो अधिकारियों को बंधक बनाया जाएगा।

बुधवार को भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष पदम सिंह रोड के नेतृत्व में संगठन के जिला उपाध्यक्ष मुबारक अली, मंगेश, संजय, सुदेश, प्रदीप त्यागी, इरशाद लोनिवि के अधिशासी अभियंता कार्यालय पर पहुंचे। यहां पर किसान नेताओं ने जमकर नारेबाजी की। उन्होंने आरोप लगाया कि लोनिवि की ओर से फतेहपुर डेरा पर जो सड़क बनाई है, वह मानकों के अनुरूप नहीं है। कहीं पर भी पुलिया का निर्माण नहीं किया गया है। ऐसे में बारिश में फसलें बर्बाद हो जाएंगी। बड़ी मुश्किल से ग्रामीणों ने जनप्रतिनिधियों पर दबाव बनाकर सड़कों का निर्माण कराया है। काफी देर तक भाकियू पदाधिकारियों और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के बीच नोकझोंक हुई। भाकियू के प्रदेश अध्यक्ष पदम सिंह रोड ने कहा कि लोक निर्माण विभाग की मनमानी नहीं चलेगी। सभी सड़कों को दुरुस्त करना होगा। फौरी तौर पर सड़कों के गड्ढे भरे जाएं। इससे कि बरसात में किसी तरह की परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि यदि सड़कों की हालत नहीं सुधरी तो सड़कों पर ही लोनिवि के अधिकारियों को बंधक बनाकर बैठाया जाएगा। साथ ही, इस संबंध में भाकियू के कार्यकत्र्ता विभाग के खिलाफ थाने में मुकदमा भी दर्ज कराएंगे। लोनिवि के अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि सड़कों को जल्द दुरुस्त कर लिया जाएगा। पानी की निकासी भी कराई जाएगी। इसके बाद ही किसान नेता शांत हुए।

chat bot
आपका साथी