भारत बंद को लेकर किसान संगठनों ने व्यापारियों से साधा संपर्क

भारत बंद को लेकर किसान संगठनों की ओर से तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया। रुड़की एवं आसपास के क्षेत्रों में जहां विभिन्न स्थानों पर बैठक आयोजित की गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 04:25 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 04:25 PM (IST)
भारत बंद को लेकर किसान संगठनों ने व्यापारियों से साधा संपर्क
भारत बंद को लेकर किसान संगठनों ने व्यापारियों से साधा संपर्क

संवाद सहयोगी, मंगलौर: भारत बंद को लेकर किसान संगठनों की ओर से तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया। रुड़की एवं आसपास के क्षेत्रों में जहां विभिन्न स्थानों पर बैठक आयोजित की गई। वहीं मंगलौर में भाकियू के पदाधिकारियों ने पूरे बाजार में भ्रमण कर सोमवार को दुकानें बंद रखने की बात कही।

संयुक्त किसान संघर्ष मोर्चा की ओर से तीन कृषि कानून को वापस लेने, महंगाई पर रोक लगाने एवं गन्ने के दाम बढ़ाने समेत विभिन्न मांगों को लेकर 27 सितंबर को भारत बंद का ऐलान किया है। इसको लेकर विभिन्न स्थानों पर किसानों की बैठक आयोजित की गई। बेलड़ा गांव में आयोजित बैठक में उत्तराखंड किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष गुलशन रोड ने कहा कि भारत सरकार की ओर से लगातार किसानों का उत्पीड़न किया जा रहा है। किसानों की जायज मांगों को सरकार नहीं मान रही है। सरकार को उसकी भूल याद दिलाने के लिए 27 सितंबर को भारत बंद का ऐलान किया गया है। सभी को चाहिए कि वह किसानों के इस आंदोलन में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले। 27 सितंबर को रुड़की के प्रशासनिक भवन पर किसान एकत्र होंगे, इसके बाद भारत बंद में हिस्सा लेंगे। इस मौके पर महकार सिंह, आजम, समीर आलम आदि मौजूद रहे। वहीं मंगलौर में भाकियू कार्यकत्र्ताओं ने सर्राफा बाजार, पुराना रुई बाजार, शिव चौक, मेन बाजार, हनुमान चौक बाजार, जीटी रोड, मित्तल मार्केट और पंजाबी मार्केट आदि जगह पर दुकानदारों से संपर्क किया। भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने सभी दुकानदारों से कहा कि देश में लगातार महंगाई बढ़ रही है। किसानों के विरोध के बावजूद तीन कृषि कानून को लागू कर दिया है, जिससे किसानों में आक्रोश है। लिहाजा सभी किसानों के इस आंदोलन में प्रतिभाग करें। इस मौके पर यूनियन के महामंत्री चौधरी रवि कुमार, पूर्व प्रधान रमेश सिंह, विनीत कुमार, धर्मेंद्र सिंह, देवेंद्र, महेंद्र पाल, लाला ऋषि पाल, अंकित, सनावर और गुलजार आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी