शराब के ठेके में तैयार कर बेची जा रही थी नकली शराब

शराब के ठेके में तैयार कर बेची जा रही थी नकली शराब

मंडावली गांव स्थित देशी शराब के ठेके पर नकली शराब तैयार करके बेची जा रही थी। आबकारी टीम ने मौके से दो सेल्समैन को गिरफ्तार कर नकली शराब का जखीरा बरामद किया है।

JagranFri, 26 Feb 2021 07:06 PM (IST)

जागरण संवाददाता, रुड़की: मंडावली गांव स्थित देशी शराब के ठेके पर नकली शराब तैयार करके बेची जा रही थी। आबकारी टीम ने मौके से दो सेल्समैन को गिरफ्तार कर नकली शराब का जखीरा बरामद किया है।

आबकारी निरीक्षक मानवेंद्र पंवार को सूचना मिली थी कि मंडावली में नारसन रोड स्थित एक देशी शराब की दुकान पर नकली शराब तैयार करके बेची जा रही है। इस सूचना पर आबकारी निरीक्षक ने टीम के साथ छापा मारा। आबकारी टीम की कार्रवाई से मौके पर अफरातफरी मच गई। टीम ने मौके से दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। मौके से नकली शराब के 226 तैयार पव्वे, एक सात लीटर का कैंपर बरामद किया गया है। 79 खाली पव्वे और 300 ढक्कन, 22 होलेग्राम, छह प्लास्टिक के मग बरामद किए हैं। आरोपित खाली पव्वे में नकली शराब तैयार करके बेचते थे। उन पर एक ब्रांड का होलोग्राम भी लगाते थे। आबकारी निरीक्षक मानवेंद्र पंवार ने बताया कि मौके से पकड़े गए आरोपित प्रवीण कुमार निवासी इमलीखेड़ा, थाना पिरान कलियर और बृजमोहन निवासी जनकनगर, थाना जनकपुरी सहारनपुर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि जानकारी जुटाई जा रही है कि आरोपित कब से यह अवैध कारोबार कर रहे थे। उन्होंने बताया कि इस मामले में अनुज्ञापी के खिलाफ एक रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेजी गई है।

------------

दो साल पूर्व जहरीली शराब से हो चुकी है 50 से से अधिक मौत

रुड़की: दो साल पूर्व भी नकली शराब का मामला सामने आ चुका है। भगवानपुर और झबरेड़ा क्षेत्र के बाल्लूपुर, नन्हेड़ा, तेज्जूपुर, बिडु खडक, भलस्वागाज, जहाजगढ़ समेत 13 गांव में आठ फरवरी 2019 को 50 से अधिक व्यक्तियों की मौत हुई थी। कई व्यक्तियों के आंखों की रोशन चली गई थी। उप्र में भी कई मौत हुई थी। इसके बाद प्रशासन के अधिकारी हरकत में आये थे। इस बार नकली शराब तैयार होने के मामले का भंडाफोड़ होने से क्षेत्र के लोग हतप्रभ है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.