अब खानपुर में भी स्थापित होंगी औद्योगिक इकाइयां

खानपुर से भाजपा विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन ने कहा कि अगले कुछ माह में खानपुर क्षेत्र में औद्योगिक इकाइयों की स्थापना शुरू हो जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 09:49 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 09:49 PM (IST)
अब खानपुर में भी स्थापित होंगी औद्योगिक इकाइयां
अब खानपुर में भी स्थापित होंगी औद्योगिक इकाइयां

संवाद सूत्र, लक्सर: खानपुर से भाजपा विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन ने कहा कि अगले कुछ माह में खानपुर क्षेत्र में औद्योगिक इकाइयों की स्थापना शुरू हो जाएगी। सरकार की ओर से उनके इस प्रस्ताव को स्वीकृति पहले ही दी जा चुकी है। इससे क्षेत्र में रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे।

लक्सर के शेखपुरी गांव में पत्रकार वार्ता के दौरान विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन ने बताया कि उन्होंने करीब दो साल पहले मुख्यमंत्री से मिलकर खानपुर क्षेत्र के विकास और स्थानीय युवाओं के रोजगार के लिए क्षेत्र में सिडकुल की तर्ज पर औद्योगिक इकाइयां लगाने की मांग की थी। उनके प्रयासों से शासन से इसे स्वीकृति मिली। इसके बाद से खानपुर क्षेत्र में राजपुरा के निकट सरकारी भूमि पर औद्योगिक इकाइयों की स्थापना की कवायद चल रही है। विधायक चैंपियन ने बताया कि खादर क्षेत्र में प्रस्तावित भूमि के जल प्लावित होने की बात सामने आने के बाद प्रक्रिया में व्यवधान पड़ा था। लेकिन उनके प्रयासों के बाद शासन से आइआइटी रुड़की की एक टीम गठन कर जांच कर रिपोर्ट मांगी गई थी। विधायक ने कहा कि आइआइटी रुड़की की टीम की ओर से जांच के बाद सौंपी गई रिपोर्ट में भूमि को औद्योगिक इकाइयों के लिए उपयुक्त माना गया है। उन्होंने स्वयं सीएम तीरथ सिंह रावत से मिलकर उन्हें इसकी जानकारी दी थी। इसके बाद मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने इस प्रक्रिया को दोबारा शुरू करने के आदेश दे दिए हैं। विधायक ने कहा कि अगले चार-पांच माह में ही खानपुर क्षेत्र में औद्योगिक इकाइयों की स्थापना का कार्य शुरू हो जाएगा। फैक्ट्रियां लगने से यहां युवाओं को नौकरी के अलावा अन्य व्यक्तियों को भी रोजगार मिलेगा। इस दौरान रानी देवयानी सिंह, डॉ. रणवीर सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी