युवाओं में दिखा उत्साह, चार केंद्रों पर 738 को लगी वैक्सीन

कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर 18 से 44 वर्ष के आयु वर्ग वालों में गजब का उत्साह देखने को मिला। वैक्सीनेशन के लिए सुबह से ही केंद्रों पर लाइन लगनी शुरू हो गई थी। शाम छह बजे तक वैक्सीनेशन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 07:46 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 07:46 PM (IST)
युवाओं में दिखा उत्साह, चार केंद्रों पर 738 को लगी वैक्सीन
युवाओं में दिखा उत्साह, चार केंद्रों पर 738 को लगी वैक्सीन

संवाद सहयोगी, रुड़की: कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर 18 से 44 वर्ष के आयु वर्ग वालों में गजब का उत्साह देखने को मिला। वैक्सीनेशन के लिए सुबह से ही केंद्रों पर लाइन लगनी शुरू हो गई थी। शाम छह बजे तक वैक्सीनेशन किया गया। शहर के चार केंद्रों पर 738 को वैक्सीन लगाई गई। हालांकि इन केंद्रों पर 800 व्यक्तियों ने स्लाट बुक कराया हुआ था।

एक मई से लगातार युवा कोरोना वैक्सीन का इंतजार कर रहे थे। सोमवार सुबह यह इंतजार खत्म हो गया। वैक्सीन के लिए पहले ही सभी केंद्रों पर स्लाट बुक हो चुके थे। सुबह नौ बजे से ही स्वास्थ्य विभाग की टीम वैक्सीनेशन के लिए पहुंच गई थी। इसी के साथ वैक्सीन लगवाने के लिए युवाओं की भी लंबी कतार लगनी शुरू हो गई थी। करीब 10 बजे से वैक्सीनेशन प्रारंभ हुआ। सभी केंद्रों पर वैक्सीनेशन शांतिपूर्ण रहा। ज्वाइंट मजिस्ट्रेशन नमामि बंसल, बीइओ श्रीकांत पुरोहित आदि ने सभी वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण किया। बीएसएम इंटर कालेज के प्रधानाचार्य अरुण कुमार सिंह ने बताया कि उनके सेंटर वैक्सीन लगवाने आने वाले कोविड गाइड लाइन के प्रति बेहद सजग दिखाई दिए। स्वयं ही उन्होंने शारीरिक दूरी का पालन करते हुए लाइन लगाई। सेशन साइट इंचार्ज रामकेश गुप्ता ने बताया कि शहर के चारों केंद्रों में 938 ने टीका लगवाया है। बीएसएम इंटर कालेज में 180, आनंद स्वरूप सरस्वती स्कूल में 190, गांधी महिला शिल्प इंटर कालेज में 191 एवं मूलराज इंटर कालेज में 177 को वैक्सीन लगवाई है। वहीं भगवानपुर और मंगलौर में भी वैक्सीनेशन हुआ।

--------

बुखार वालों को लौटाया

रुड़की: सेशन साइट इंचार्ज रामकेश गुप्ता ने बताया कि वैक्सीनेशन के लिए कुछ युवा ऐसे भी आए थे, जिनको बुखार था। ऐसे युवाओं को वैक्सीन नहीं लगाई गई। जबकि कुछ गर्भवती महिलाओं ने भी वैक्सीनेशन के लिए स्लाट बुक किया हुआ था। उनको भी वैक्सीन नहीं लगाई गई है।

chat bot
आपका साथी