सिडकुल में ईडब्ल्यूएस के लिए बनेंगे 528 आवास

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पीएम आवास योजना के अंतर्गत एचआरडीए की ओर से निर्मित किए जाने वाले इंद्रलोक आवास योजना भाग दो का भूमि पूजन और शिलान्यास किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 12 Nov 2021 12:10 AM (IST) Updated:Fri, 12 Nov 2021 12:10 AM (IST)
सिडकुल में ईडब्ल्यूएस के लिए बनेंगे 528 आवास
सिडकुल में ईडब्ल्यूएस के लिए बनेंगे 528 आवास

जागरण संवाददाता, हरिद्वार : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पीएम आवास योजना के अंतर्गत एचआरडीए की ओर से निर्मित किए जाने वाले इंद्रलोक आवास योजना भाग दो का भूमि पूजन और शिलान्यास किया। योजना के अंतर्गत स्वीकृत 4175.96 लाख रुपये से इकनामिक वीकर सेक्शन (ईडब्ल्यूएस) के 528 आवास बनाए जाने हैं। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने राज्य योजना 2021-22 अंतर्गत जिले के रानीपुर विधानसभा क्षेत्र में सड़क निर्माण, नाली निर्माण कार्यो का शिलान्यास किया। साथ ही नवोदय नगर वार्ड 13 गली सात में छठी मईया पार्क के सौंदर्यीकरण का लोकार्पण किया।

पेयजल योजनाओं की भी घोषणा

हरिद्वार : सीएम ने कहा कि 75 करोड़ की सीतापुर पेयजल योजना, 40 करोड़ की बहादराबाद पेयजल योजना,13 करोड़ की रावली महदूद पेयजल योजना, 12 करोड़ की सलेमपुर महदूद रोशनाबाद की पेयजल योजना और चार करोड़ लागत की औरंगाबाद पेयजल योजना जल्द शुरू होगी। धीरवाली ज्वालापुर में 01 करोड़ 65 लाख की लागत से राजकीय इंटर कॉलेज का निर्माण किया जाएगा। तपोवन ज्वालापुर में पेयजल के लिए नलकूप का निर्माण किया जाएगा। जगजीतपुर में 350 करोड़ की लागत से बनने वाले मेडिकल कालेज का निर्माण कार्य शीघ्र ही शुरू किया जाएगा। सिडकुल में ईएसआइ अस्पताल को केंद्र सरकार से 293 करोड़ रुपए स्वीकृत कराए गए हैं, जिसका निर्माण कार्य बहुत जल्द शुरू कराया जाएगा। सिडकुल की सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त किया जाएगा। शिवालिक नगर के वार्ड 13 में एक इंटर कालेज का निर्माण कराया जाएगा। रानीपुर विधायक और शिवालिक नगर पालिकाध्यक्ष की मांग पर एक छठ घाट और पार्क विकसित किया जाएगा। इस मौके पर लक्सर विधायक संजय गुप्ता, भाजपा के जिला महामंत्री विकास तिवारी, एसएसपी डा. योगेंद्र सिंह रावत, सिटी मजिस्ट्रेट अवधेश कुमार सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी