15 दुकानों के बाहर से हटाया अतिक्रमण

डीएवी इंटर कालेज के पास नगर निगम की टीम ने करीब 15 दुकानों के बाहर किया गया पक्का निर्माण व अतिक्रमण जेसीबी से ध्वस्त कर दिया। इस दौरान दुकानदारों ने विरोध भी किया। लेकिन निगम अधिकारियों ने एक न सुनी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 06:14 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 06:14 PM (IST)
15 दुकानों के बाहर से हटाया अतिक्रमण
15 दुकानों के बाहर से हटाया अतिक्रमण

संवाद सहयोगी, रुड़की : डीएवी इंटर कालेज के पास नगर निगम की टीम ने करीब 15 दुकानों के बाहर किया गया पक्का निर्माण व अतिक्रमण जेसीबी से ध्वस्त कर दिया। इस दौरान दुकानदारों ने विरोध भी किया। लेकिन, निगम अधिकारियों ने एक न सुनी। नोटिस के बाद भी अतिक्रमण न हटाने पर निगम की टीम ने स्वयं ही कार्रवाई की। दुकानों के पैडे ध्वस्त करा दिए गए हैं। दुकानों के बाहर रखा सामान भी हटवा दिया गया है।

डीएवी इंटर कालेज के बाहर स्थित कुछ दुकानदारों ने अपनी दुकानों के बाहर पक्का निर्माण तक कर दिया था। साथ ही दुकानों के बाहर मेज कुर्सी आदि तक रख रहे थे। आसपास के व्यक्तियों ने इस बात की शिकायत नगर निगम की नगर आयुक्त नूपुर वर्मा से की थी। मामले का संज्ञान लेते हुए निगम की टीम करीब दो सप्ताह पहले वहां गई थी। टीम ने अतिक्रमण को चिह्नित करते हुए दुकानदारों को स्वयं ही अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए थे। इस संबंध में उन्हें नोटिस भी दिया गया था। जिसमें कहा गया था कि यदि वह निर्धारित समय तक अतिक्रमण नहीं हटाते हैं तो निगम अपने स्तर से अतिक्रमण को ध्वस्त कराएगा। दुकानदारों ने निगम के नोटिस पर कोई ध्यान नहीं दिया। जिसके चलते नोटिस की समयावधि समाप्त होते ही गुरुवार को निगम के नायब तहसीलदार पीतम सिंह के नेतृत्व में टीम साजो सामान के साथ मौके पर पहुंची। टीम ने पहले दुकानदारों का सामान हटवाया। इसके बाद जेसीबी से दुकानों के बाहर किए गए निर्माण को ध्वस्त करा दिया। इस दौरान दुकानदारों ने विरोध किया तो कुछ ने स्वयं अतिक्रमण हटाने की बात भी कही। लेकिन, टीम ने अपनी कार्रवाई जारी रखी। दुकानदारों को चेतावनी दी गई है कि वह दुकान का सामान बाहर कतई न रखें। यदि वह सामान बाहर रखते हैं तो उसे जब्त कर लिया जाएगा। इस मौके पर नगर निगम के जेई जगदीश अरोड़ा, विपिन शर्मा, राहुल चौधरी, सागर शर्मा, सूर्या सैनी, सौरभ आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी