अव्यवस्था के चलते औपचारिकता बने स्वरोजगार शिविर

ग्रामीणों को स्वरोजगार उपलब्ध कराने के लिए लगाए गए शिविर औपचारिकता बनकर रह गए। ब्लाक मुख्यालय में लगे शिविर में जहां अव्यवस्थाओं को लेकर महिलाओं ने हंगामा किया। वहीं नगर पालिका कार्यालय में लगे शिविर में मात्र औपचारिकता निभाई गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Sep 2021 08:56 PM (IST) Updated:Thu, 02 Sep 2021 08:56 PM (IST)
अव्यवस्था के चलते औपचारिकता बने स्वरोजगार शिविर
अव्यवस्था के चलते औपचारिकता बने स्वरोजगार शिविर

संवाद सूत्र, लक्सर: ग्रामीणों को स्वरोजगार उपलब्ध कराने के लिए लगाए गए शिविर औपचारिकता बनकर रह गए। ब्लाक मुख्यालय में लगे शिविर में जहां अव्यवस्थाओं को लेकर महिलाओं ने हंगामा किया। वहीं, नगर पालिका कार्यालय में लगे शिविर में मात्र औपचारिकता निभाई गई।

बेरोजगारों को स्वरोजगार के लिए प्रोत्साहित करने के लिए स्वरोजगार की जानकारी, बैंक ऋण और आवेदन के लिए ब्लाक मुख्यालय और नगर पालिका कार्यालय परिसर में स्वरोजगार शिविर का आयोजन किया गया था। समय से समुचित जानकारी नहीं मिलने के कारण युवा संबंधित दस्तावेज लेकर आए थे। लेकिन, वहां जाकर पता चला कि आवेदन आनलाइन होने हैं। ब्लाक मुख्यालय पर देहात क्षेत्र से बड़ी संख्या में महिलाएं शिविर में पहुंची थी, लेकिन यहां बैठने की व्यवस्था भी न होने के चलते उन्हें काफी देर तक खड़ा रहना पड़ा। वहीं सभागार के दूसरी मंजिल पर होने के कारण दिव्यांगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। सभागार में माइक की व्यवस्था नहीं होने और शोर-शराबे के बीच जिला उद्योग केंद्र के सहायक प्रबंधक प्रकाश असवाल, एडीओ समाज कल्याण अंशुल राठी, नगर पालिका के ईओ बलविद्र सिंह, एबीडीओ शीशपाल सिंह, एसबीआइ के शाखा प्रबंधक नितिन कौशिक, एनआरएलएम के ब्लाक प्रबंधक विकास विक्रम सिंह आदि अधिकारियों ने स्वरोजगार से संबंधित जानकारी देकर शिविर की औपचारिकता पूरी की। शिविर में पहुंचे राजेश, प्रवीण, राजू, रचना, सुमन, कुसुम आदि ने बताया कि शिविर में ऋण के लिए आवेदन की बात कही गई थी। लेकिन, यहां आवेदन नहीं हुए हैं। वहीं अधिकारियों ने बताया कि शिविर का आयोजन स्वरोजगार के लिए जानकारी देने के लिए किया गया था। आवेदन आनलाइन कराए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी