बुग्गावाला क्षेत्र के 25 से अधिक गांवों में गुल रही बिजली

बारिश की वजह से बिजली की लाइन में फाल्ट होने से आठ फैक्ट्रियों में कई घंटों से बिजली गायब रही। वहीं घाड़ और शहरी क्षेत्र में भी कई जगहों पर बिजली का संकट झेलना पड़ा। बुग्गावाला क्षेत्र के 25 से अधिक गांव में बुधवार दोपहर तक बिजली नहीं आई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 06:29 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 06:29 PM (IST)
बुग्गावाला क्षेत्र के 25 से अधिक गांवों में गुल रही बिजली
बुग्गावाला क्षेत्र के 25 से अधिक गांवों में गुल रही बिजली

जागरण संवाददाता, रुड़की : बारिश की वजह से बिजली की लाइन में फाल्ट होने से आठ फैक्ट्रियों में कई घंटों से बिजली गायब रही। वहीं घाड़ और शहरी क्षेत्र में भी कई जगहों पर बिजली का संकट झेलना पड़ा। बुग्गावाला क्षेत्र के 25 से अधिक गांव में बुधवार दोपहर तक बिजली नहीं आई। हालांकि ऊर्जा निगम के अधिकारियों और कर्मचारियों की हड़ताल वापस लेने के बाद कई जगहों पर आपूर्ति फिर से सुचारू होने के बाद आम आदमी ने राहत की सांस ली है।

मंगलवार की देर शाम को ही ऊर्जा निगम के कर्मचारियों की हड़ताल समाप्त हो गई थी। जिसके चलते मंगलौर, लंढौरा और भगवानपुर के कई इलाकों में शाम को ही बिजली की आपूर्ति शुरू हो गई थी। भगवानपुर, देवभूमि तथा रुड़की क्षेत्र में भी बिजली सुचारू हो गई थी। लेकिन, मंगलवार की रात बारिश के चलते भगवानपुर औद्योगिक क्षेत्र की 20 से अधिक फैक्ट्रियों में फाल्ट की वजह से बिजली गायब हो गई थी। बुधवार सुबह करीब 13 फैक्ट्रियों में बिजली को सुचारू किया गया। वहीं आठ फैक्ट्री अभी भी ऐसी हैं जहां पर अभी भी बिजली की आपूर्ति नहीं हो पाई है। वहीं मंगलवार की रात बुग्गावाला क्षेत्र में बिजली की लाइनों पर जगह-जगह पेड़ गिरने से बुग्गावाला, तेलपुरा, हसनावाला, दौड़बसी, लालवाला, बंजारेवाला समेत 25 गांव में मंगलवार रात से बुधवार दोपहर तक बिजली गायब रही। बिजली की लाइन को दुरुस्त करने का काम जारी है। भगवानपुर के एसडीओ सजल हटवाल का कहना है कि शीघ्र ही यहां पर पर बिजली की आपूर्ति शुरू की जायेगी।

वहीं रुड़की के ब्रह्मपुर बिजलीघर में कलियर से आने वाली 33 केवीए की लाइन में फाल्ट आने से ब्रह्मपुर, खंजरपुर, केल्हनपुर, शेरपुर, माजरा, भौंरी समेत 40 से अधिक गांव और करीब 13 कालोनियों में सुबह करीब आठ बजे बिजली गायब हो गई थी। काफी मशक्कत के बाद दोपहर करीब दो बजे इन जगहों पर फिर से बिजली की आपूर्ति शुरू की गई।

---------------------

शिक्षानगरी में हुई 116 मिमी बारिश, दिनभर छाए रहे बादल

- सुबह से लेकर दोपहर तक होती रही बारिश

- हरिद्वार जिले में एक अगस्त तक छाए रहेंगे घने बादल जागरण संवाददाता, रुड़की : शिक्षानगरी में बुधवार तड़के से लेकर दोपहर तक लगातार बारिश हुई। शहर में 116 मिमी बरसात रेकॉर्ड की गई। वहीं बारिश के कारण शहर व आसपास के क्षेत्रों के नागरिकों को भीषण गर्मी से तो राहत मिल गई। लेकिन, जलभराव के कारण काफी परेशानी भी झेलनी पड़ी।

शहर और आसपास के क्षेत्रों में बुधवार को बारिश के कारण जगह-जगह जलभराव की वजह से नागरिकों को परेशानी का भी सामना करना पड़ा। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान रुड़की के जल संसाधन विकास एवं प्रबंधन विभाग में संचालित ग्रामीण कृषि मौसम सेवा परियोजना से मिली जानकारी के अनुसार एक अगस्त तक हरिद्वार जिले में बरसात की संभावना बनी हुई है। ऐसे में किसान मौसम पूर्वानुमान को देखते हुए ही कृषि कार्य करें।

----------- एक दिन में सात डिग्री कम हुआ अधिकतम तापमान

रुड़की : बुधवार को झमाझम बरसात होने की वजह से शहर का अधिकतम तापमान एक दिन में सात डिग्री सेल्सियस कम हुआ। मंगलवार को जहां अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रेकॉर्ड किया गया था वहीं बुधवार को 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जोकि सामान्य से छह डिग्री सेल्सियस कम रहा। जबकि न्यूनतम तापमान 26.5 डिग्री सेल्सियस से लुढ़क कर 23.5 डिग्री सेल्सियस रेकॉर्ड हुआ।

chat bot
आपका साथी