सीबीआइ के हरिद्वार पहुंचने की सुगबुगाहट के बीच आनंद गिरी के सीलबंद आश्रम से डीवीआर चोरी

सीबीआइ ने आनंद गिरि को रिमांड पर लिया है। सीबीआइ आनंद गिरि को लेकर कभी भी हरिद्वार आ सकती है। इस बीच एचआरडीए की ओर से सील किए गए आनंद गिरि के आश्रम में चोरी का मामला सामने आया है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 09:14 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 10:25 PM (IST)
सीबीआइ के हरिद्वार पहुंचने की सुगबुगाहट के बीच आनंद गिरी के सीलबंद आश्रम से डीवीआर चोरी
आनंद गिरी के सीलबंद आश्रम से डीवीआर चोरी।

संवाद सूत्र, लालढांग(हरिद्वार)। अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत की जांच कर रही सीबीआइ के हरिद्वार पहुंचने की सुगबुगाहट के बीच आनंद गिरि के सील आश्रम में चोरी का मामला सामने आया है। चोर ने आश्रम के सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर चोरी कर ली। दोबारा आश्रम में घुसे चोर को सेवादारों ने पकड़ लिया। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

पिछले दिनों अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की प्रयागराज स्थित आश्रम में संदिग्ध परिस्थतियों में मौत की जांच सीबीआइ कर रही है। श्रीमहंत नरेंद्र गिरि के शिष्य आनंद गिरि को पुलिस ने हरिद्वार के श्यामपुर क्षेत्र के गाजीवाली में उनके आश्रम से गिरफ्तार किया था। इसके बाद हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण के अधिकारियों ने 22 सितंबर को बिना मानचित्र स्वीकृत कराए निर्माण करने पर आनंद गिरि का आश्रम सील कर दिया था।

उनके सेवादारों को बाहर निकल दिया गया था। रविवार देर रात चोरों ने आश्रम में घुसकर सीसीटीवी की डीवीआर, पानी की मोटर, एसी की वायर आदि सामान चोरी कर लिया। पड़ोसियों की सूचना पर जब तक पुलिस मौके पर पहुंची, चोर फरार हो गए। लेकिन पुलिस को इस मामले की कोई लिखित तहरीर नहीं दी गई। सोमवार दोपहर एक युवक आश्रम में घुसकर बोरे में सामान भर कर चोरी का प्रयास कर रहा था।

तब आनंद गिरि के सेवादारों ने युवक को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। उसके कब्जे से पानी की एक मोटर व जूसर-मिक्सर बरामद हुआ। सेवादार रत्नेश तिवारी की तहरीर पर पुलिस ने उसके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कर लिया है। वहीं, श्यामपुर थानाध्यक्ष अनिल चौहान ने बताया कि आरोपित से बाकी सामान के बारे में पूछताछ की जा रही है।

यह भी पढ़ें- जानें- कौन हैं स्वामी आनंद गिरि जो आस्ट्रेलिया में यौन शोषण में हो चुके गिरफ्तार, महंत नरेंद्र गिरि से क्या था विवाद

chat bot
आपका साथी