दहेज में कार न मिलने पर विवाहिता को घर ने निकाला

संवाद सूत्र, लक्सर: दहेज में कार व 51 हजार रुपये की मांग पूरी नहीं होने पर विवाहिता को

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Sep 2018 07:09 PM (IST) Updated:Sat, 22 Sep 2018 07:09 PM (IST)
दहेज में कार न मिलने पर विवाहिता को घर ने निकाला
दहेज में कार न मिलने पर विवाहिता को घर ने निकाला

संवाद सूत्र, लक्सर: दहेज में कार व 51 हजार रुपये की मांग पूरी नहीं होने पर विवाहिता को पति व ससुराल वालों ने मारपीट कर घर से निकाल दिया। न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने विवाहिता के पति समेत ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

लक्सर कोतवाली के बहालपुरी गांव निवासी वैशाली पुत्री चंदपाल की ओर से न्यायालय को प्रार्थनापत्र देकर बताया कि उसकी शादी 28 अप्रैल 2017 को अमन उर्फ सोनू पुत्र शिवकुमार निवासी विष्णुलोक कालोनी बीएचईएल, हरिद्वार के साथ हुई थी। शादी के बाद ही ससुरालियों ने उसका उत्पीड़न शुरू कर दिया। वह अपने घर वापस भी आयी, लेकिन उसके परिजनों ने समझा-बुझाकर उसे ससुराल वापस भेज दिया।

इसके बाद भी उसके ससुराल वालों का व्यवहार नहीं बदला तथा 16 मार्च 2018 को उसके पति व ससुराल पक्ष के लोगों ने उसके साथ मारपीट कर उसे घर के बाहर निकाल दिया। उसने इसकी शिकायत पुलिस को की, लेकिन पुलिस के कोई कार्रवाई नहीं करने पर उसे न्यायालय की शरण लेनी पड़ी। मामले में अब न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने उसके पति अमन उर्फ सोनू पुत्र शिवकुमार, ससुर शिवकुमार पुत्र सोम ¨सह, सास संतोष पत्नी शिवकुमार व ननद पूजा पुत्री शिवकुमार निवासी विष्णुलोक कालोनी बीएचईएल हरिद्वार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

chat bot
आपका साथी