तीन दिन से क्षतिग्रस्त राइजिग लाइन की नहीं ली सुध

सिविल लाइंस में प्रेम मंदिर रोड पर पेयजल लाइन को क्षतिग्रस्त हुए तीन दिन हो गए हैं लेकिन जल संस्थान ने अभी तक इसे दुरुस्त नहीं किया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 06:23 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 06:23 PM (IST)
तीन दिन से क्षतिग्रस्त राइजिग लाइन की नहीं ली सुध
तीन दिन से क्षतिग्रस्त राइजिग लाइन की नहीं ली सुध

जागरण संवाददाता, रुड़की: सिविल लाइंस में प्रेम मंदिर रोड पर पेयजल लाइन को क्षतिग्रस्त हुए तीन दिन हो गए हैं, लेकिन जल संस्थान ने अभी तक इसे दुरुस्त नहीं किया है। जिस वजह से पानी की बर्बादी हो रही है।

जल निगम ने रामनगर और आवास विकास में पेयजल की नई राइजिग लाइन डाली है। रामनगर में तो नई राइजिग लाइन के माध्यम से उपभोक्ताओं को पेयजल की आपूर्ति चालू भी कर दी गई है। जबकि आवास विकास में भी इसी सप्ताह नई राइजिग लाइन चालू हो जाएगी, लेकिन गांधी वाटिका में अभी भी पुरानी जर्जर राइजिग लाइन है। वर्षों पुरानी इन लाइनों में दबाव पड़ने के कारण बार-बार ये क्षतिग्रस्त होती रहती हैं। गत शुक्रवार को भी प्रेम मंदिर रोड पर राइजिग लाइन में लीकेज हो गया था। लाइन में लीकेज होने से सड़क में पानी बह रहा है। वहीं प्रेम मंदिर रोड शहर के व्यस्तम मार्गों में से एक है। इस मार्ग पर वाहनों का काफी दबाव रहता है। ऐसे में सड़क के बीच में लाइन लीकेज होने के कारण आसपास के दुकानदारों के साथ ही इस मार्ग से आने-जाने वाले व्यक्तियों को भी परेशानी हो रही है। उधर, जल संस्थान के सहायक अभियंता राजेश कुमार निर्वाल के अनुसार क्षतिग्रस्त लाइन को जल्द ठीक करवाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी