45 और बुखार पीड़ितों में डेंगू की पुष्टि, एक की मौत

डेंगू बेकाबू होता जा रहा है। देहात क्षेत्र में डेंगू का ज्यादा कहर है। आए दिन मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। डेंगू हाट स्पाट घोषित गाधारौणा गांव में एक मरीज की मौत हो गई है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग की ओर से ग्रामीण की मौत डेंगू से होना नहीं बताया जा रहा है। विभाग का कहना है कि मौत पेट संबंधी बीमारी से हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 07:39 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 07:39 PM (IST)
45 और बुखार पीड़ितों में डेंगू की पुष्टि, एक की मौत
45 और बुखार पीड़ितों में डेंगू की पुष्टि, एक की मौत

संवाद सहयोगी, रुड़की : डेंगू बेकाबू होता जा रहा है। देहात क्षेत्र में डेंगू का ज्यादा कहर है। आए दिन मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। डेंगू हाट स्पाट घोषित गाधारौणा गांव में एक मरीज की मौत हो गई है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग की ओर से ग्रामीण की मौत डेंगू से होना नहीं बताया जा रहा है। विभाग का कहना है कि मौत पेट संबंधी बीमारी से हुई है। वहीं गाधारौणा व मुंडलाना गांव में बुखार पीड़ित 45 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है। दो दिन पहले इन मरीजों के खून के सैंपल शिविर लगाकर लिए गए थे।

गाधारौणा गांव में डेंगू ने कहर बरपाया हुआ है। पिछले दो सप्ताह से लगातार गांव में डेंगू पीड़ित मरीज मिल रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग भी डेंगू की रोकथाम को गांव में डेरा जमाए हुए है। इस सबके बाद भी डेंगू पर काबू पाना मुश्किल हो रहा है। गांव में मेघराज नाम के एक व्यक्ति की मौत हो गई है। ग्रामीणों का कहना है कि मरीज बुखार से पीड़ित था। ग्रामीणों ने आशंका जताई है कि मरीज की मौत डेंगू से हुई है। गांव में यह दूसरी मौत है। इससे पहले भी बुखार से पीड़ित एक ग्रामीण की मौत हो चुकी है। जिसके चलते गांव में दहशत का माहौल है। जिला मलेरिया अधिकारी डा. गुरनाम सिंह ने बताया कि गाधारौणा में एक ग्रामीण की मौत होने की सूचना मिली थी। जिसके चलते एक टीम गांव गई थी। इस संबंध में जानकारी जुटाई गई तो पता चला कि ग्रामीण पेट की बीमारी से पीड़ित था। उसे उपचार के लिए रुड़की के एक नर्सिंगहोम में लाया गया था। हालत बिगड़ने पर उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया गया था, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई है। इसके अलावा दो दिन पहले जो सैंपल लिए गए थे। उनमें गाधारौणा में 33 व मुंडलाना गांव में 12 डेंगू पीड़ित मरीज मिले हैं। अभी और सैंपल की रिपोर्ट आनी बाकी है।

chat bot
आपका साथी