रुड़की में गहराया डेंगू का डंक, 73 नये मामले

रुड़की शहर और देहात में डेंगू के मामले बढ़ते जा रहे हैं। गुरुवार को डेंगू के 73 नये मामले सामने आए है। इनमें खेड़ी शिकोहपुर में 26 और फक्करहेड़ी गांव में डेंगू के 24 मरीज मिले हैं। अब तक रुड़की क्षेत्र में डेंगू के कुल 343 मामले सामने आ चुके हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 06:00 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 06:00 PM (IST)
रुड़की में गहराया डेंगू का  डंक, 73 नये मामले
रुड़की में गहराया डेंगू का डंक, 73 नये मामले

संवाद सहयोगी, रुड़की: रुड़की शहर और देहात में डेंगू के मामले बढ़ते जा रहे हैं। गुरुवार को डेंगू के 73 नये मामले सामने आए है। इनमें खेड़ी शिकोहपुर में 26 और फक्करहेड़ी गांव में डेंगू के 24 मरीज मिले हैं। अब तक रुड़की क्षेत्र में डेंगू के कुल 343 मामले सामने आ चुके हैं।

डेंगू के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने दो दिन पहले भलस्वागज, खेड़ी शिकोहपुर, फक्करहेड़ी गांव में स्वास्थ्य शिविर लगाए थे। शिविर में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बुखार से पीड़ित मरीजों के ब्लड सैंपल लिए थे। जिला मलेरिया अधिकारी गुरनाम सिंह ने बताया कि भगवानपुर के खेड़ी शिकोहपुर गांव में 26, फक्करहेड़ी में 24, भलस्वागाज में आठ मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है। वहीं, सिविल अस्पताल रुड़की में इलाज के लिए आए 15 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है। यह मरीज भंगेड़ी, जलालपुर, कलियर, सफरपुर, मलकपुर, मतलबपुर और खंजरपुर क्षेत्र से हैं। मरीजों का उपचार चल रहा है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से डेंगू से पीड़ित मरीजों के उपचार को लेकर सभी सुविधाएं सरकारी अस्पतालों में मौजूद हैं। पांच गांव में लगाया गया शिविर

रुड़की: स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को गाधारौणा, दौलतपुर, अकबरपुर कालसो, डाडा जलालपुर व नवादा गांव में स्वास्थ्य शिविर लगाया। विभाग ने यहां पर घर-घर जाकर कीटनाशक दवाओं का छिड़काव कराया। जिला मलेरिया अधिकारी गुरनाम सिंह ने बताया कि गाधारौणा में 10, दौलतपुर में 55 बुखार पीड़ितों के सैंपल लिए गए हैं। इसके अलावा अकबरपुर कालसो, डाडा जलालपुर व नवादा गांव में भी सैंपल लिए गए। इन सभी सैंपल की एलाइजा जांच कराई जा रही है।

chat bot
आपका साथी