रिजवी की गिरफ्तारी की मांग, कल एसएसपी से मिलेगा प्रतिनिधिमंडल

उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी के खिलाफ मुस्लिम समुदाय में नाराजगी बनी हुई है। प्रमुख सामाजिक संस्था अंजुमन गुलामाने मुस्तफा सोसायटी की ज्वालापुर में हुई बैठक में रिजवी के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्जकर गिरफ्तारी की मांग की गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Nov 2021 10:49 PM (IST) Updated:Sun, 21 Nov 2021 10:49 PM (IST)
रिजवी की गिरफ्तारी की मांग, कल एसएसपी से मिलेगा प्रतिनिधिमंडल
रिजवी की गिरफ्तारी की मांग, कल एसएसपी से मिलेगा प्रतिनिधिमंडल

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी के खिलाफ मुस्लिम समुदाय में नाराजगी बनी हुई है। प्रमुख सामाजिक संस्था अंजुमन गुलामाने मुस्तफा सोसायटी की ज्वालापुर में हुई बैठक में रिजवी के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्जकर गिरफ्तारी की मांग की गई। तय हुआ कि इस बारे में एक प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से मुलाकात करेगा।

ज्वालापुर अहबाबनगर स्थित वरदा एकेडमी में हुई बैठक में रिजवी के भड़काऊ बयान की निदा करते हुए सदर हाजी शफी खान ने कहा कि पैगंबर साहब के बारे में आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल कर शांत फिजा में जहर घोलने का काम किया गया है। ऐसे व्यक्ति को तत्काल गिरफ्तार किया जाना चाहिए। सेक्रेटरी हाजी शादाब कुरैशी ने कहा कि ऐसे असामाजिक व्यक्ति का खुला घूमना देश के सांप्रदायिक सौहा‌र्द्र, एकता और अखंडता के लिए घातक है। आरोपित को जल्द गिरफ्तार नहीं किया गया तो सोसायटी आंदोलन को मजबूर होगी। बैठक में हाजी अनीस खान, हाजी नईम कुरैशी आलम सैफी, हाजी गुलजार अंसारी, अताउर्रहमान खान, पार्षद सुहेल कुरैशी, हाजी रफी खान, इरशाद खान, हाजी शाहबुद्दीन अंसारी आदि मौजूद रहे।

------------------

शिया संस्था ने किया गिरफ्तारी की मांग का समर्थन: शिया समुदाय की प्रमुख संस्था अंजुमन फरोग ए अजा ने अंजुमन की ओर से उठाई गई रिजवी की गिरफ्तारी की मांग का पूर्ण समर्थन किया गया। संस्था के अध्यक्ष हैदर नकवी के निवास पर हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया कि पैगंबर की शान में गुस्ताखी करने वाले वसीम रिजवी के खिलाफ कार्रवाई के लिए अंजुमन के कंधे से कंधा मिलाकर विरोध दर्ज कराया जाएगा। हैदर नकवी ने कहा कि धर्मनगरी की एकता, अखंडता और सौहार्द को बनाए रखने के लिए सबको मिलजुल कर प्रयास करने होंगे। साथ ही ऐसी ताकतों के खिलाफ एकजुट होकर अपना विरोध दर्ज कराना होगा, जो षड्यंत्र के तहत माहौल को खराब करना चाहते हैं। पुलिस-प्रशासन को भी ऐसे मामलों में तुरंत संज्ञान लेना चाहिए। बैठक में संस्था के सचिव फिरोज हैदर, एहतेशाम अब्बास, सालिम हुसैन, आफताब हुसैन, जहूर हसन, मोहम्मद जमा, हसन अली, बिलाल, हादी, जाफर आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी