दिल्ली युवा कांग्रेस ने हरिद्वार में गंगा में विसर्जित की पांच सौ मृतकों की अस्थियां

दिल्ली में कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वाले पांच सौ मृतकों के अस्थि कलश हरिद्वार लाए गए। दिल्ली युवा कांग्रेस की अगुवाई में लाई गई अस्थियां शुक्रवार को पूर्ण वैदिक विधि विधान के साथ गंगा घाट पर विसर्जित की गई।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 12:56 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 12:56 PM (IST)
दिल्ली युवा कांग्रेस ने हरिद्वार में गंगा में विसर्जित की पांच सौ मृतकों की अस्थियां
हरिद्वार के हरकी पैड़ी स्थित अस्थि प्रवाह घाट पर अस्थियों का विसर्जन करते यूथ कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्त्‍ता।

संवाद सहयोगी हरिद्वार। दिल्ली में कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वाले पांच सौ मृतकों के अस्थि कलश हरिद्वार लाए गए। दिल्ली युवा कांग्रेस की अगुआई में लाई गई अस्थियां शुक्रवार को पूर्ण वैदिक विधि विधान के साथ गंगा घाट पर विसर्जित की गई।

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी के निर्देश पर युवा कांग्रेस दिल्ली ने ऐसे मृतकों के अस्थि कलश एकत्र किए थे, जिनके स्वजन उन्हें विसर्जित नहीं कर सके थे। शुक्रवार को युवक कांग्रेस दिल्ली के प्रदेश महासचिव गौरव की अगुआई में अस्थि कलश हरिद्वार लाकर अस्थियां गंगा में विसर्जित की गई। इस मौके पर प्रदेश महासचिव गौरव एवं दिव्यांश गिरधर ने कहा कि युवा कांग्रेस राजनीति के साथ ही सामाजिक कार्यों में भी अग्रणी भूमिका निभाती है।

हिंदू धर्म में मृत्यु के बाद गंगा में अस्थियां विसर्जित करने पर ही मृत आत्मा को मोक्ष की प्राप्ति होती है। दिल्ली युवा कांग्रेस ने अभियान चलाकर दिल्ली के श्मशान घाटों से लावारिस अस्थियां एकत्र की थी। इस अवसर पर उत्तराखंड कांग्रेस कमेटी के सदस्य अनिल भास्कर और राजबीर सिंह चौहान ने कहा कि भाजपा सरकार की गलत नीतियों के कारण कोरोना से लाखों आमजन की मृत्यु हुई है। कई मृतकों की अस्थियां आज भी लावारिस हालत में श्मशान घाट पर पड़ी है। युवा कांग्रेस ने लावारिस हालत में पड़ी कोरोना मृतकों की अस्थियों को गंगा में विसर्जित करने का बीड़ा उठाया है, जो कि बेहद सराहनीय कार्य है।

इस अवसर पर युवा कांग्रेस के हरिद्वार के जिलाध्यक्ष रवि बहादुर, विकास चंद्रा, कैश खुराना, प्रदेश प्रवक्ता हिमांशु बहुगुणा, सोनू हसन, करुण पासवान, विनीत प्रसाद बंटू, गौतम नौटियाल, तुषार कपिल, रजत जैन, आकाश भाटी, शुभम जोशी, विनीश डबराल मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें-दैनिक जागरण सर्वधर्म प्रार्थना अभियान से जुड़े संत, सभी से 14 जून को सुबह 11 बजे इससे जुड़ने का किया आह्वान

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी