टैक्स को लेकर टोल प्लाजा मैनेजर और ग्रामीणों में बहस

संवाद सूत्र बहादराबाद टोल टैक्स फ्री कराने को लेकर आम आदमी पार्टी के जिला उपाध्यक्ष अमित

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 09:37 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 09:37 PM (IST)
टैक्स को लेकर टोल प्लाजा मैनेजर और ग्रामीणों में बहस
टैक्स को लेकर टोल प्लाजा मैनेजर और ग्रामीणों में बहस

संवाद सूत्र, बहादराबाद : टोल टैक्स फ्री कराने को लेकर आम आदमी पार्टी के जिला उपाध्यक्ष अमित कुमार के नेतृत्व में ग्रामीणों ने बहादराबाद टोल प्लाजा पर धरना दिया। टोल प्लाजा के मैनेजर ने ग्रामीणों को वार्ता के लिए अपने कार्यालय बुलाया। इस दौरान ग्रामीणों व मैनेजर के बीच बहस हुई। ग्रामीणों ने कहा कि बाहरी राज्यों और दूसरे जिलों के वाहनों से टोल वसूला जाए। साथ ही आठ नवंबर तक समस्या का निराकरण न होने पर भूख हड़ताल की चेतावनी दी।

इस मौके पर अमित कुमार ने कहा कि टोल प्लाजा से 15 किलोमीटर के दायरे में जो गांव आते हैं उनका टोल टैक्स फ्री किया जाए। पुरानी व्यवस्था को ही सुचारू रखा जाए। स्थानीय निवासियों को रुड़की हरिद्वार के लिए विभिन्न कार्यों के लिए प्रतिदिन आना जाना पड़ता है। इससे पूर्व भी पुरानी एजेंसी ने 15 किमी की परिधि के गांव की गाड़ियों का टोल टैक्स फ्री किया हुआ था। टोल प्लाजा के मैनेजर विपिन राय का कहना है कि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की जो गाइड लाइन उन्हें मिली है उसके अनुसार 20 किमी दायरे में आने वाले गांव के लिए 285 रुपये प्रति माह में पास की सुविधा दी जा रही है। उसी आधार पर टोल टैक्स लिया जाएगा इस बात को लेकर टोल प्लाजा मैनेजर और ग्रामीणों में बहस हुई। काफी देर बहस के उपरांत टोल प्लाजा के मैनेजर ने कहा कि थाना बहादराबाद क्षेत्र के जो गांव आते हैं। उन गाड़ियों की आरसी और आधार कार्ड कार्यालय में जमा करा दिए जाएं। उन गांव की गाड़ियों की आला अधिकारियों की अनुमति लेने का प्रयास किया जाएगा।

वार्ता में चंदन चौहान, अतुल चौहान, मुंतलिब अली, राकेश नाग्यान, प्रवीण चौधरी, विशाल कुमार, फिरोज, राव तनवीर, विकास भारती, मांगेराम, गोपाल शर्मा, मुबारिक, अशोक, देवानंद, लोकेश चौहान आदि ग्रामीण शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी