हेलीकाप्टर हादसे पर संतों ने जताया शोक, दी श्रद्धांजलि

तमिलनाडु में हुए हेलीकाप्टर हादसे में सीडीएस जनरल बिपिन रावत और पत्नी मधुलिका रावत सहित सैन्य अधिकारियों की मौत पर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने शोक जताया है। हरिद्वार के संतों ने भी अपनी शोक संवेदना जताते हुए मृतकों को श्रद्धांजलि दी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 08:52 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 08:52 PM (IST)
हेलीकाप्टर हादसे पर संतों ने जताया शोक, दी श्रद्धांजलि
हेलीकाप्टर हादसे पर संतों ने जताया शोक, दी श्रद्धांजलि

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: तमिलनाडु में हुए हेलीकाप्टर हादसे में सीडीएस जनरल बिपिन रावत और पत्नी मधुलिका रावत सहित सैन्य अधिकारियों की मौत पर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने शोक जताया है। हरिद्वार के संतों ने भी अपनी शोक संवेदना जताते हुए मृतकों को श्रद्धांजलि दी।

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्रीमहंत रविद्र पुरी महाराज (निरंजनी अखाड़ा) ने कहा कि जनरल बिपिन रावत उत्तराखंड की शान और मां भारती के सच्चे सपूत थे। उनके नेतृत्व में देश की सेना ने चीन और पाकिस्तान के सैनिकों को सीमाओं से पीछे धकेल कर रखा। उन्होंने हमेशा सेना का मनोबल बढ़ाया है। उनका निधन देश के लिए अपूर्णीय क्षति है।श्रीमहंत रविद्र पुरी महाराज ने कहा कि यह हादसा पूरे देश के लिए दुखद है। जनरल बिपिन रावत में अदभुत नेतृत्व क्षमता थी। वह भारतीय सेना के सिरमौर थे। निरंजनी पीठाधीश्वर स्वामी कैलाशानंद गिरि ने कहा कि देश की रक्षा के लिए अपने प्राण न्योछावर करने में उत्तराखंड के लाल हमेशा से आगे रहे हैं। जनरल बिपिन रावत का निधन पूरे देश के लिए दुखद है। जूना पीठाधीश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि ने कहा कि जनरल बिपिन रावत ने बेहद लगन के साथ मातृभूमि की सेवा की है। भूमा पीठाधीश्वर स्वामी अच्युतानंद तीर्थ ने कहा कि जनरल रावत ने साहस के साथ देशसेवा की। उनका निधन सशक्त सेना और देश के लिए बड़ा नुकसान है। महामंडलेश्वर हरिचेतनानंद और महामंडलेश्वर रूपेंद्र प्रकाश ने भी हादसे पर दुख जताते हुए जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत सहित सभी मृतकों को श्रद्धांजलि दी।

--------------------

उलेमाओं ने जाहिर किया अफसोस, मांगी दुआएं: मुस्लिम उलेमाओं ने भी जनरल बिपिन रावत सहित सैन्य अधिकारियों की अचानक मौत पर अफसोस जाहिर किया। साथ ही मृतकों के परिवारों के लिए सब्र और हौसले की दुआ भी की गई। जमीयत उलेमा ए हिद के सूबाई सदर मौलाना आरिफ कासमी, जमीयत के जिला सदर मौलाना शराफत अली कासमी, ज्वालापुर सदर मौलाना इकबाल कासमी, मास्टर साजिद हसन आदि ने हादसे पर दुख जताते हुए सैन्य अधिकारियों के निधन को देश के लिए बहुत बड़ा नुकसान बताया।

chat bot
आपका साथी