जिस्मफरोशी कराने पर बेटी ने की थी मां की हत्या

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: कनखल की आनंदधाम कॉलोनी में महिला की हत्या उसकी नाबालिग बेटी

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 Sep 2018 08:45 PM (IST) Updated:Tue, 25 Sep 2018 08:45 PM (IST)
जिस्मफरोशी कराने पर बेटी ने की थी मां की हत्या
जिस्मफरोशी कराने पर बेटी ने की थी मां की हत्या

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: कनखल की आनंदधाम कॉलोनी में महिला की हत्या उसकी नाबालिग बेटी ने ही की थी। जबरन जिस्मफरोशी के दलदल में धकेलने पर किरन की 15 साल की बेटी उससे नाराज थी। सोते समय उसने पाठल से मां का गला रेतकर हत्या कर दी और दरवाजे पर ताला लगाकर पंजाब भाग गई। मंगलवार को आरोपित किशोरी ने खुद कनखल थाने पहुंचकर अपना जुर्म कुबूल किया। उसे बाल सुधार गृह भेजा गया है।

कनखल की आनंदधाम कॉलोनी में किराये में रहने वाली किरन की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई थी। उसका शव बंद कमरे में मिला था। सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर किरन की बेटी बदहवास हालत में भागते हुए नजर आ रही थी। तभी से पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई थी। पुलिस के मुताबिक ताबड़तोड़ दबिश के चलते गिरफ्तारी का दबाव बनने पर किरन की बेटी पड़ोस की एक महिला के साथ मंगलवार सुबह खुद कनखल थाने पहुंची और मां की हत्या कुबूल करते हुए पूरी कहानी बताई। किशोरी ने पूछताछ में बताया कि उसकी मां और पिता के बीच हमेशा झगड़ा रहता था। करीब 12 साल पहले परिवार हल्द्वानी जाकर रहने लगा, लेकिन वहां किरन का चाल-चलन ठीक न होने के चलते पिता तीनों बच्चों को लेकर पंजाब चले गए और किरन हरिद्वार रहने ली।

बेटी ने बताया कि इसी महीने आठ सितंबर को वह पढ़ाई कराने के नाम पर उसे अपने साथ हरिद्वार ले आई और एक स्कूल में दाखिला भी करा दिया। मगर पढ़ाई कराने के बजाय उसने जिस्मफरोशी के धंधे में उतार दिया। किशोरी ने बताया कि 13 सितंबर को किरन उसे अपने साथ लेकर गई और एक आदमी से 30 हजार रुपये लेकर उसके सुपुर्द कर दिया। उस व्यक्ति ने दुष्कर्म का प्रयास किया, जिसका उसने विरोध किया। मना करने के बावजूद किरन अगले दिन फिर उसी नई जगह लेकर गई और 40 हजार रुपये लेकर उसे एक अंजान शख्स के हवाले कर दिया। उस शख्स ने उसके साथ दुष्कर्म भी किया। इसके बाद से किरन उसे घर में बंद कर रखती थी। पढ़ाई के बजाय गलत काम कराने पर किशोरी के मन में अपनी मां के प्रति अंदर ही अंदर गुस्सा पनप रहा था। नतीजतन किरन के सोते समय किशोरी ने घर में रखी पाठल से वार करते हुए उसे मौत के घाट उतार दिया और रात में ही ट्रेन से पंजाब चली गई।

------------------------

एक मीडियाकर्मी से पूछताछ, दूसरे की तलाश

हरिद्वार: पुलिस ने किरन की हत्या में एक मीडियाकर्मी से कनखल थाने में पूछताछ की। उससे जुड़े एक दूसरे कथित मीडियाकर्मी की पुलिस तलाश कर रही है। वह मूलरूप से आगरा का रहने वाला है। छानबीन में पुलिस को पता चला है कि जिस्मफरोशी का मामला पकड़ में आने पर आगरा निवासी कथित मीडियाकर्मी ही पुलिस से छुड़ाने व जमानत आदि कराने का बंदोबस्त करता था। किरन ने पति को भिजवाया था जेल

किरन की बेटी ने बताया कि उसकी मां लगातार उसके पिता को परेशान करती रहती थी। उत्पीड़न की झूठी शिकायत करते हुए किरन ने पति को जेल भिजवाया था। किशोरी ने बताया कि उसके पिता चंद्रपाल बेहद सीधा साधे इंसान हैं और मजदूरी कर गुजर बसर करता है। मां के व्यवहार के चलते परिवार बिखरने के कारण भी किशोरी अपनी मां से खफा थी।

--------------------------

फफक कर रो पड़ी किशोरी

किशोरी ने अचानक ही अपनी मां की हत्या करने का कदम नहीं उठाया। पूछताछ में वह फफक कर रो पड़ी। उसने पूछताछ में अपने ऊपर हुई ज्यादती बयान की। किशोरी ने कहा कि उसकी सगी मां ने ही उसे देह व्यापार में उतार दिया। वहीं रिश्ते का एक भाई भी उस पर बुरी नजर रखता था। पुलिस किशोरी से दुष्कर्म करने वालों की तलाश भी कर रही है।

----------------

पुलिस टीम को मिली शाबाशी

एसएसपी ने खुलासा करने वाली पुलिस टीम को शाबाशी दी है। पुलिस टीम में कनखल थानाध्यक्ष ओमकांत भूषण, मामले की जांच कर रहे मानव वध सेल में तैनात उपनिरीक्षक अनुज ¨सह, कनखल थाने के उपनिरीक्षक सतीश चंद्र, लाल ¨सह, कांस्टेबल जसवंत, अनिल कुमार, दीपक चौधरी, मुकेश नेगी, उमा ¨सह व शशिबाला शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी