विद्युत पोल में करंट आने से लाइनमैन की मौत

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: रानीपुर कोतवाली क्षेत्र में गैस प्लांट के पास विद्युत पोल पर काम कर

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 05:39 PM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 07:57 PM (IST)
विद्युत पोल में करंट आने से लाइनमैन की मौत
विद्युत पोल में करंट आने से लाइनमैन की मौत

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: रानीपुर कोतवाली क्षेत्र में गैस प्लांट के पास विद्युत पोल पर काम कर रहे लाइनमैन की करंट से मौत हो गई। उधर, पौड़ी जिले के कोटद्वार में गोशाला में काम कर रहे अधेड़ की करंट लगने से मौत हो गई।

पुलिस के मुताबिक, मूल रूप से नया गांव थाना झिंझाना, जिला शामली, उत्तर प्रदेश का रहने वाला अनिल कश्यप, उम्र 32 पुत्र सूरज मल हरिद्वार में ठेकेदार के साथ ऊर्जा निगम में काम करता था। सोमवार को गैस प्लांट क्षेत्र में एलटी लाइन में कुछ फाल्ट आ गया। अनिल उसकी मरम्मत के लिए पहुंचा। सीढ़ी लगाकर वह पोल पर रखे ट्रांसफार्मर पर काम करने लगे। अचानक पोल में करंट दौड़ गया और अनिल को अपनी चपेट में ले लिया। अनिल की पोल पर लटकने के दौरान मौत हो गई। पोल सड़क किनारे लगा होने के चलते राहगीरों की भीड़ लग गई। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और ऊर्जा निगम से संपर्क किया। बाद में शव को नीचे उतरवाते हुए पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवा दिया। अनिल के साथियों ने पुलिस को बताया कि वह काफी दिनों से यहां काम कर रहा था। पुलिस ने उनसे नाम पता पूछने के बाद अनिल के परिजनों तक सूचना पहुंचाई। बताया जा रहा है कि लाइन पर काम करते समय पोल में अचानक करंट दौड़ा, जिससे अनिल की मौत हुई। रानीपुर कोतवाली के एसएसआइ राकेश कुमार ने बताया कि युवक के परिजनों को सूचना दे दी गई है। पोस्टमार्टम के बाद शव उन्हें सौंप दिया जाएगा। वहीं, ऊर्जा निगम भी पोल में काम करते वक्त करंट लगने के कारणों की जांच कर रहा है।

उधर, कोटद्वार, पौड़ी के सिंबलचौड़ निवासी रणवीर सिंह, 46 सोमवार को घर के समीप बनी गोशाला से गोबर निकाल रहे थे। तभी ट्रांसफार्मर में लगी तार नीचे गिर गई। जिससे पूरी तारबाड़ में करंट फैल गया, जिसकी चपेट में आकर रणवीर सिंह की मौत हो गई।

chat bot
आपका साथी