वीकेंड पर पर्यटक स्थलों पर उमड़ रही भीड़, हरिद्वार के लिए Traffic Plan जारी, यहां जानें कैसी रहेगी व्यवस्था

वीकेंड में काफी भीड़ उमड़ रही है। खासकर मसूरी ऋषिकेश और हरिद्वार में पर्यटक अपनी छुट्टियों का आनंद लेने के लिए पहुंच रहे हैं। मसूरी ऋषिकेश के साथ ही धर्मनगरी हरिद्वार में पिछले वीकेंड पर प्रमुख सड़कों जमा की स्थिति देखने को मिली।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sat, 09 Oct 2021 03:01 PM (IST) Updated:Sat, 09 Oct 2021 03:01 PM (IST)
वीकेंड पर पर्यटक स्थलों पर उमड़ रही भीड़, हरिद्वार के लिए Traffic Plan जारी, यहां जानें कैसी रहेगी व्यवस्था
वीकेंड पर पर्यटक स्थलों पर उमड़ रही भीड़, हरिद्वार के लिए Traffic Plan जारी।

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। Traffic Plan on Weekend उत्तराखंड के पर्यटक स्थलों पर वीकेंड में काफी भीड़ उमड़ रही है। खासकर मसूरी, ऋषिकेश और हरिद्वार में पर्यटक अपनी छुट्टियों का आनंद लेने के लिए पहुंच रहे हैं। मसूरी, ऋषिकेश के साथ ही धर्मनगरी हरिद्वार में पिछले वीकेंड पर प्रमुख सड़कों जमा की स्थिति देखने को मिली। इससे सबक लेते हुए धर्मनगरी में यातायात पुलिस ने वीकेंड के लिए यातायात प्लान तैयार कर लिया है। शनिवार सुबह सात से रात आठ बजे तक शहर के अंदर वन-वे व्यवस्था लागू है।

एसपी यातायात प्रशांत कुमार राय के मुताबिक वाल्मीकि चौक से शिव मूर्ति चौक, चंडी चौक से लालतारोपुल, तुलसी चौक से निरंजनी अखाड़ा और शिव मूर्ति चौक की तरफ आटो रिक्शा ई-रिक्शा और विक्रम को नहीं आने दिया जाएगा। हरिद्वार की तरफ जाने वाले आटो रिक्शा, ई-रिक्शा और विक्रम औद्योगिक बाईपास से होते हुए ब्रह्मपुरी, लालतारोपुल, पोस्ट आफिस तिराहापर पहुंचेंगे और रजिस्ट्री तिराहा, गुजरावाला भवन से निरंजनी अखाड़ा होते हुए तुलसी चौक की तरफ रवाना होंगे। रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड से आगे शिव मूर्ति चौक तक ही ई-रिक्शा, आटो रिक्शा और विक्रम को आने दिया जाएगा, जिनकी वापसी वाया तुलसी चौक होते हुए ऋषिकुल की तरफ होगी। हाईवे से सटी पार्किंग में यात्री वाहन पार्क कराए जाएंगे।

(वीकेंड पर हरिद्वार में जाम की फाइल फोटो)

एसएसपी डा. योगेंद्र सिंसह रावत ने बताया कि यातायात प्लान का सख्ती से पालन कराया जाएगा। सभी पार्किंग में लगातार निगाह भी रखी जाएगी, जिससे कि पार्किंग में जगह फुल होने पर दूसरी पार्किंग में वाहन पार्क कराई जा सके।

यह भी पढ़ें- PICS: पर्यटकों से पैक हुआ Hill Station Mussoorie, टैरिफ बढ़ने के बाद भी होटलों में 100 फीसद बुकिंग; लग रहा जाम

(वीकेंड पर हरिद्वार में जाम की फाइल फोटो)

पिछली बार बड़ी संख्या में उमड़े थे पर्यटक

आपको बता दें कि पिछले वीकेंड पर हरिद्वार में पर्यटक और श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी। हालात ये थे कि सभी पार्किंग फुल हो गई। इतना ही नहीं यहां फोरलेन पर भी जाम लगा रहा। पर्यटक जहां-तहां खाली मैदानों पर गाड़ियां खड़ी करते नजर आए। इससे सबक लेते हुए इसबार पहले ही यातायात प्लान जारी कर दिया गया।

यह भी पढ़ें- Weekend पर ऋषिकेश और हरिद्वार में पर्यटकों के साथ ही श्रद्धालुओं की भारी भीड़, जगह-जगह लग रहा जाम; तस्वीरों में देखें

chat bot
आपका साथी