बीमा पालिसी के नाम पर ग्रामीणों से करोड़ों हड़पे

एक प्राइवेट कंपनी ने बीमा पालिसी के नाम पर कई व्यक्तियों के करोड़ों रुपये हड़प लिए। पालिसी की मियाद पूरी होने पर कंपनी के अधिकारियों ने पैसे देने से मना कर दिया। आरोपितों ने स्थानीय युवकों को एजेंट बनाकर उनके मार्फत व्यक्तियों से बीमा पालिसी कराने के नाम पर पैसे लिए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 08:57 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 08:57 PM (IST)
बीमा पालिसी के नाम पर ग्रामीणों से करोड़ों हड़पे
बीमा पालिसी के नाम पर ग्रामीणों से करोड़ों हड़पे

संवाद सूत्र, लक्सर: एक प्राइवेट कंपनी ने बीमा पालिसी के नाम पर कई व्यक्तियों के करोड़ों रुपये हड़प लिए। पालिसी की मियाद पूरी होने पर कंपनी के अधिकारियों ने पैसे देने से मना कर दिया। आरोपितों ने स्थानीय युवकों को एजेंट बनाकर उनके मार्फत व्यक्तियों से बीमा पालिसी कराने के नाम पर पैसे लिए। एजेंट की तहरीर पर पुलिस ने कंपनी के एमडी समेत अन्य आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

लक्सर कोतवाली के मिर्जापुर सादात गांव निवासी सतीश कुमार ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि करीब सात साल पहले उसके परिचित नौशाद अंसारी निवासी बसेड़ी खादर और सुनील कुमार निवासी सेठपुर उसे लक्सर में मिले थे। उन्होंने बताया कि वह यूनाइटेड एग्रो लाइफ इंडिया नामक कंपनी में काम कर रहे हैं। कंपनी के एमडी अहसान हैदर डायरेक्टर शाहनवाज और जावेद उनके रिश्तेदार हैं। कंपनी बीमा का काम करती है। कंपनी के कई जगह कार्यालय हैं। उन्होंने उससे कंपनी से जुड़कर व्यक्तियों का बीमा कराने को कहा। सतीश के अनुसार, आरोपितों ने लक्सर में कंपनी के कार्यालय पर उसकी एमडी और डायरेक्टर से मुलाकात भी कराई। उनकी बातों पर भरोसा कर उसने काम करना शुरू किया तथा अपने परिचित व कई अन्य व्यक्तियों को कंपनी की बीमा पालिसी दिलाई। आरोप है कि कंपनी के एमडी व अन्य व्यक्तियों ने इस प्रकार उनसे करोड़ों रुपये एकत्रित कर लिए, लेकिन बीमा अवधि पूरी होने पर रकम का भुगतान पालिसी धारकों को नहीं किया। उनके जानकारी करने पर उन्होंने स्टांप व अन्य दस्तावेज लेकर चार महीनों में भुगतान करने का वादा किया था। लेकिन डेढ़ साल का समय बीतने के बाद भी उन्होंने उक्त व्यक्तियों के पैसे नहीं लौटाए, पैसे मांगने पर साफ इन्कार करते हुए उन्होंने उसे धमकी देते हुए भगा दिया। कोतवाल प्रदीप चौहान ने बताया कि तहरीर पर आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी