पति समेत ससुराल पक्ष के चार आरोपितों के खिलाफ मुकदमा

दहेज की मांग पर विवाहिता को बंधक बनाकर उसके साथ मारपीट करने के मामले में पुलिस ने विवाहिता के पति समेत ससुराल पक्ष के चार आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 08:58 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 08:58 PM (IST)
पति समेत ससुराल पक्ष के चार  आरोपितों के खिलाफ मुकदमा
पति समेत ससुराल पक्ष के चार आरोपितों के खिलाफ मुकदमा

संवाद सूत्र, लक्सर : दहेज की मांग पर विवाहिता को बंधक बनाकर उसके साथ मारपीट करने के मामले में पुलिस ने विवाहिता के पति समेत ससुराल पक्ष के चार आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

लक्सर की आदर्श कॉलोनी निवासी सुनीता की ओर से पुलिस को तहरीर दी गई। बताया कि उसकी शादी नवंबर 2012 में उत्तर प्रदेश के चंदौसी निवासी सरस तोमर के साथ हुई थी। शादी में उसके पिता ने बीस लाख रुपये खर्च किए थे, लेकिन इसके बाद भी उसके ससुराल वाले उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे। बीच में कई बार उसके पिता ने ससुराल वालों को पैसे दिए। फरवरी 2020 में वह भाई की शादी में मायके आई थी। जहां ससुरालियों ने फिर से दहेज में साढ़े तीन लाख रुपये मांगे। इन्कार करने पर उसके पति व ससुराल वालों ने बंधक बनाकर उसके साथ मारपीट की। पुलिस की मदद से उसके पिता उसे वापस लेकर आए। इस संबंध में पुलिस को शिकायत करने पर भी कोई कार्रवाई नहीं होने पर सुनीता ने पुलिस महानिरीक्षक को शिकायत की थी। जिस पर पुलिस ने अब सुनीता के पति सरस तोमर, सास यशोदा, देवर अनुराग तोमर व ननद इंदूबाला के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी