पांच साल में पुल में चौथी बार दरार

रुड़की को दिल्ली से जोड़ने वाले दिल्ली-देहरादून राजमार्ग पर मंगलौर में गंगनहर पर बने पुल में चौथी बार दरार आई है जबकि यह पुल पांच साल पहले ही बनकर तैयार हुआ था।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 07:37 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 07:37 PM (IST)
पांच साल में पुल में चौथी बार दरार
पांच साल में पुल में चौथी बार दरार

संवाद सहयोगी, मंगलौर: रुड़की को दिल्ली से जोड़ने वाले दिल्ली-देहरादून राजमार्ग पर मंगलौर में गंगनहर पर बने पुल में चौथी बार दरार आई है, जबकि यह पुल पांच साल पहले ही बनकर तैयार हुआ था। फिलहाल दरार वाले हिस्से में यातायात को रोक दिया गया है।

दिल्ली-देहरादून राजमार्ग के चौड़ीकरण का कार्य चल रहा है। इस कार्य के दौरान मंगलौर में गंगनहर पर पुल का निर्माण भी कराया गया। एक बार तो वह पुल निर्माण के दौरान ही क्षतिग्रस्त हो गया था। तब बड़ा हादसा होने से टल गया था। इसके अलावा 2017 में पुल का बड़ा हिस्सा धंस गया था। इसके बाद 2018 में भी पुल में खराबी आ गई थी। यह पुल रुड़की के लिहाज से महत्वपूर्ण है। प्रदेश से दिल्ली जाने के लिए इस पुल का ही इस्तेमाल किया जाता है। वापसी में वाहन पुराने पुल से होकर आते हैं। एक घंटे में इस पुल से होकर करीब एक हजार वाहन सामान्य दिनों में गुजरते हैं। पुल के एक हिस्से में दरार आ गई है, जिसकी वजह से किसी भी दिन बड़ा हादसा हो सकता है। इस संबंध में किसी ने सूचना पुलिस को दी। पुलिस की ओर से दरार वाले हिस्से में डिवाइडर लगा दिया गया है। साथ ही यहां पर चेतावनी सूचक बोर्ड भी लगा दिया गया है। इस संबंध में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट को भी कुछ व्यक्तियों ने शिकायत की है। जेएम नमामी बंसल ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। इस संबंध में एनएचएआइ के अधिकारियों को मरम्मत के लिए कहा गया है।

chat bot
आपका साथी