Coronavirus Test Fraud: एसआइटी ने आरोपित फर्म संचालकों को लिया तलब, चार दिन के अंदर दस्तावेज करने होंगे पेश

Coronavirus Test Fraud कोरोना टेस्टिंग फर्जीवाड़े की जांच कर रही एसआइटी ने नामजद मैसर्स मैक्स कारपोरेट सर्विसेज और दोनों लैब संचालकों को नोटिस जारी कर तलब किया है। उन्हें चार दिन के भीतर आइसीएमआर रजिस्ट्रेशन एग्रीमेंट टेंडर आदि दस्तावेजों के साथ पेश होने को कहा है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 10:52 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 10:52 AM (IST)
Coronavirus Test Fraud: एसआइटी ने आरोपित फर्म संचालकों को लिया तलब, चार दिन के अंदर दस्तावेज करने होंगे पेश
एसआइटी ने आरोपित फर्म संचालकों को लिया तलब।

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। Coronavirus Test Fraud कोरोना टेस्टिंग फर्जीवाड़े की जांच कर रही एसआइटी ने नामजद मैसर्स मैक्स कारपोरेट सर्विसेज और दोनों लैब संचालकों को नोटिस जारी कर तलब किया है। उन्हें चार दिन के भीतर आइसीएमआर रजिस्ट्रेशन, एग्रीमेंट, टेंडर आदि दस्तावेजों के साथ पेश होने को कहा है। हालांकि, मैक्स कारपोरेट के मूल पते को लेकर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं है। मेला स्वास्थ्य विभाग को उपलब्ध कराया गया पता फर्जी निकला है। 

कुंभ मेले के दौरान हुए कोरोना टेस्टिंग फर्जीवाड़े की जांच एसआइटी कर रही है। जिला प्रशासन के स्तर पर भी सीडीओ की अगुआई में तीन सदस्यीय कमेटी मामले की अलग से जांच कर रही है। शासन के निर्देश पर दो रोज पहले हरिद्वार के सीएमओ डा. शंभू कुमार झा की तरफ से शहर कोतवाली में इस सिलसिले में मुकदमा दर्ज कराया गया था। मुकदमे में मेला स्वास्थ्य विभाग से कोरोना जांच लेने वाली कंपनी मैसर्स मैक्स कारपोरेट सर्विसेज भीकाजी कामा प्लेस, नई दिल्ली और नलवा लैबोरेट्रीज प्राइवेट लिमिटेड हिसार (हरियाणा) और डा.लाल चंदानी लैब नई दिल्ली को नामजद किया गया है।

जांच को आगे बढ़ाने के लिए प्रारंभिक जानकारी हासिल करने के तौर पर एसआइटी प्रकरण में अब तक सीएमओ डा. शंभू कुमार झा और मेलाधिकारी स्वास्थ्य डा. अर्जुन सिंह सेंगर के बयान दर्ज कर चुकी है। कुछ दस्तावेज भी जुटाए गए हैं। इन्हीं आधार पर अब नामजद फर्म के संचालकों से पूछताछ की तैयारी जा रही है। इसी कड़ी में इन सभी को नोटिस जारी कर दस्तावेजों के साथ हरिद्वार तलब किया है।

विवेचक और एसआइटी के सदस्य राजेश साह ने इसकी पुष्टि की। उन्होंने बताया कि आरोपितों को आइसीएमआर में रजिस्ट्रेशन, कुंभ मेले में कोरोना जांच का कार्य लेने संबंधी टेंडर, मैक्स कारपोरेट और दोनों लैब के बीच हुए अनुबंध की प्रति साथ लाने को कहा गया है। संचालकों से पूछताछ की जाएगी। इसमें जो भी तथ्य सामने आएंगे, उनके आधार पर जांच को आगे बढ़ाया जाएगा।

दर्ज नहीं हुए बयान

गंगा दशहरा स्नान पर्व की व्यस्तता की वजह से एसआइटी दूसरे दिन मेलाधिकारी स्वास्थ्य डा. अर्जुन सेंगर के बयान दर्ज नहीं कर पाई। विवेचनाधिकारी राजेश साह ने बताया कि सोमवार को डा. सेंगर के बयान दर्ज किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें- Coronavirus Test Fraud: 15 लाख रुपये भुगतान ले चुके हैं आरोपित, 19 मई को हासिल कर ली थी बिल की रकम

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी