फिर बढ़ने लगा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा

कुछ दिन कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या कम रहने के बाद अब फिर से यह आंकड़ा बढ़ने लगा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 06:17 PM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 06:17 PM (IST)
फिर बढ़ने लगा कोरोना  संक्रमितों का आंकड़ा
फिर बढ़ने लगा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा

संवाद सहयोगी, रुड़की : कुछ दिन कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या कम रहने के बाद अब फिर से यह आंकड़ा बढ़ने लगा है। बुधवार को आई रिपोर्ट में 14 व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमें से दो को कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया गया है। जबकि अन्य मरीजों को होम आइसोलेट किया गया है। संक्रमित में एक मरीज कोविड केयर सेंटर का कर्मचारी है।

पिछले एक सप्ताह से कोरोना को लेकर राहत महसूस हो रही थी। संक्रमित मरीजों की संख्या बेहद कम हो गई थी। यहां तक कि दो दिन पहले आई रिपोर्ट में रुड़की क्षेत्र से एक भी मरीज संक्रमित नहीं आया था। लेकिन बुधवार को रुड़की क्षेत्र से 14 लोग संक्रमित निकले हैं। सिविल अस्पताल रुड़की के कोविड नोडल अधिकारी डॉ. एके श्रीवास्तव ने बताया कि कोरोना संक्रमित मरीजों में चार महिलाएं भी शामिल हैं। दो मरीज श्यामनगर के हैं। रामनगर, गणेशपुर, शिवम विहार, पुष्पांजलि विहार, रेलवे स्टेशन, शिवपुरम, सीबीआरआइ कॉलोनी एवं मिलापनगर से एक-एक मरीज आया है। इसके अलावा एक संक्रमित निजी नर्सिंग होम का कर्मचारी है। बताया कि एक को छोड़कर अन्य सभी से संपर्क हो चुका है। दो मरीजों के पास होम आइसोलेशन की सुविधा नहीं है। इसी के चलते उन्हें कोविड केयर सेंटर भेजा गया है। जबकि अन्यों को होम आइसोलेशन में रखा गया है।

-------

130 व्यक्तियों के लिए सैंपल

रुड़की : सिविल अस्पताल रुड़की के फ्लू क्लीनिक में बुधवार को 130 व्यक्तियों का पंजीकरण हुआ। इसके बाद इन सभी के कोविड-19 के लिए सैंपल लिए गए। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. संजय कंसल ने बताया कि सभी सैंपल को जांच के लिए लैब में भेजा जा रहा है।

chat bot
आपका साथी